Azamgarh: चंद्रशेखर स्मारक ट्रस्ट पर मनाई गई पूर्व PM की 97वीं जयंती !

चंद्रशेखर स्मारक ट्रस्ट जहानागंज पर आज पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर जी की 97 वी जयंती मनाई गई। इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं वर्तमान में विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह ने वहां पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि

चंद्रशेखर स्मारक ट्रस्ट जहानागंज पर आज पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर जी की 97 वी जयंती मनाई गई। इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं वर्तमान में विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह ने वहां पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री युवा तुर्क नेता राष्ट्र पुरुष चंद्रशेखर जी देश के इकलौते ऐसे नेता थे, जिन्होंने प्रधानमंत्री की कुर्सी पर आसीन होने के बाद बहुत कम समय में देश की तमाम समस्याओं का निराकरण कराया और समय आने पर उन्होंने अपने जीवन काल में यह साबित किया कि उन्हें कुर्सी से नहीं बल्कि देश से अटूट प्यार है।

जब आपातकालीन हुकूमत लागू हुई थी

देश की अस्मिता के नाम पर उन्होंने जीवन में कभी झुककर समझौता करने का कार्य नहीं किया। आज उनकी जयंती पर उनके बताए पद चिन्हों पर चलने का संकल्प ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी श्री चंदशेखर जी की तरह देश से अटूट प्यार रखते हैं और देश की सुरक्षा एवं अखंडता के नाम पर किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं करते हैं। श्री सिंह ने कहा कि देश में CCऔर तानाशाही के खिलाफ कोई बोलने का साहस नहीं कर पा रहा था, उस समय श्री चंद्रशेखर जी ने अकेले दम पर बगावत का बिगुल बजा कर तानाशाही हुकूमत के विरुद्ध चट्टान की तरह खड़े हुए थे और सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा था।

चंद्रशेखर जी की मूर्ति पर बड़ी माला पहनाकर श्रद्धा सुमन अर्पित

श्री सिंह ने कहा कि चंद्रशेझर जी हमेशा कहा करते थे कि संसद और सुप्रीम कोर्ट में थोड़ा फर्क होना चाहिए। एक साधारण परिवार से निकलकर देश के शीर्ष आसन पर बैठकर उन्होंने साबित किया था कि यदि सच्ची लगन और समर्पण के साथ कार्य किया जाए तो व्यक्ति के जीवन में कुछ भी असंभव नहीं होता है। कार्यक्रम के प्रारंभ में ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष लालबहादुर सिंह लालूने चंद्रशेखर जी की मूर्ति पर बड़ी माला पहनाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया और यशवन्त सिंह ने स्वंय जब तक सूरज चांद रहेगा तब तक तेरा नाम रहेगा का नारा लगाकर नौजवानों में जोश भरा।

समारोह की अध्यक्षता….

उक्त अवसर पर ट्रस्ट समिति के प्रबंधक बृजेश कान्दू ,सठियांव प्रमुख प्रतिनिधि अरविंद सिंह, जहांनागंज प्रमुख रमेश कन्नौजिया,कोयलसा प्रमुख संतोष यादव,पल्हना प्रमुख सोनू सिंह,अजमतगढ़ प्रमुख मनीष मिश्र, बिलरियागंज प्रमुख रमेश यादव,मोहम्दाबाद प्रमुखFormer PM’s 97th birth anniversary celebrated at Chandrashekhar Memorial Trust! सतीश सिंह,चंचल चौबे अतुल चौबे, स्वतंत्र सिंह मुन्ना,विजय बहादुर सिंह, विजय कुमार सिंह भक्कू सहित अन्य कार्यकर्ताओ ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किया। समारोह की अध्यक्षता ट्रस्ट प्रबन्धक बृजेश कान्दू व संचालन शिक्षक नेता कमलेश राय ने किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button