Indian Idol 13 Winner: UP के CM ने कही ये बात, अयोध्या में मची धूम !

अयोध्या (Ayodhya) के ऋषि सिंह (Rishi Singh) को रविवार देर रात 'इंडियन आइडल 13' (Indian Idol 13) का विजेता घोषित किया गया।

अयोध्या (Ayodhya) के ऋषि सिंह (Rishi Singh) को रविवार देर रात ‘इंडियन आइडल 13’ (Indian Idol 13) का विजेता घोषित किया गया। ऋषि सिंह शुरुआत से ही सबके पसंदीदा रहे और सबके प्यार और उनके हुनर उनकी आवाज से वो इस मुकाम तक पहुंच गए आज वो अयोध्या के बड़े स्टार बन चुके है जिसके दीवाने विराट कोहली भी हो गए है ऋषि सिंह को पुरस्कार में 25 लाख रुपये का चेक और एक कार भी दी गई। ऋषि सिंह के विजेता बनने पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी ट्विटर पर ट्वीट कर बधाई दी है।

सीएम योगी ने दी बधाई

सीएम योगी ने कहा, “Indian Idol-13′ के विजेता बनने की अयोध्या निवासी ऋषि सिंह को हार्दिक बधाई। आपकी अटूट संगीत साधना को समर्पित इस उपलब्धि पर उत्तर प्रदेश समेत पूरे संगीत जगत को गर्व है। माँ सरस्वती की कृपा आप पर बनी रहे, आपकी स्वर्णिम सफलताओं का क्रम अनवरत चलता रहे, यही कामना है।”

ऋषि के जीवन का सबसे बड़ा सच

ऋषि ने कहा कि उन्हें अपने अतीत के बारे में हाल ही में रियलिटी शो के थिएटर राउंड के रूप में पता चला था. तभी उनके माता-पिता ने उनके साथ उनके जीवन का सबसे बड़ा सच शेयर किया। ऋषि ने अपने जीवन का सच स्वीकार करते हुए सबके सामने सबके सामने उन्होंने शेयर किया और बोले कि, “मुझे पता है कि उनके बिना मैं यहां नहीं होता। वे मेरे लिए भगवान की तरह हैं मेरे माता पिता नहीं होते तो मैं यहां सुर नहीं साध रहा होता, कहीं मर रहा होता।”

मेरे सपने को हकीकत में बदलने के लिए “धन्यवाद”

उन्होंने एक बयान में कहा, “मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने इंडियन आइडल 13 की ट्रॉफी जीत ली है।” “भावना असली है ! यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा था जब इस सीजन के विजेता के रूप में मेरे नाम की घोषणा की गई। इस तरह के पसंदीदा और प्रतिष्ठित शो की विरासत को आगे बढ़ाना एक बड़ा सम्मान है। मैं चैनल, जजों और इंडियन आइडल की पूरी टीम का आभारी हूं कि उन्होंने हमें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए इतना शानदार मंच दिया। मैं अपने सभी प्रशंसकों और दर्शकों का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया और इस प्रतिष्ठित खिताब को जीतने के लिए मुझे वोट दिया। मेरे सपने को हकीकत में बदलने के लिए धन्यवाद।”

प्राइज मनी से मैं संगीत को डेवलप करना चाहता

आज विराट कोहली सोशल मीडिया पर जिन 275 लोगों को फॉलो करते हैं, उनमें से एक ऋषि सिंह हैं। वास्तव में, ऋषि को अपनाकर माता-पिता ने उन्हें वह जीवन दिया जो उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा। वहीं ऋषि सिंह आगे के करियर के बारे में बोलते हुए कहा, “मैं इंटरनेशनली ट्रैवल करना चाहता हूं। वहां से सीखना चाहता हूं, इस प्राइज मनी से मैं संगीत को डेवलप करना चाहता हूं।”

देबोस्मिता की भी जबरदस्त Fan Following

देबोस्मिता, जो दर्शकों की पसंदीदा रही हैं, जिंन्होने दूसरे नंबर पर अपनी जीत हासिल की है देबोस्मिता और चिराग को 5-5 लाख रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। तीसरे और चौथे उपविजेता के रूप में उभरे बिदिप्ता चक्रवर्ती और शिवम सिंह को तीन-तीन लाख रुपये का चेक दिया गया। छह फाइनलिस्टों में से प्रत्येक को एक-एक लाख रुपये और विशेष रूप से तैयार किए गए हैम्पर्स से सम्मानित किया गया।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button