SPORTS: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत ने दूसरा मैच जीत कर अपने नाम की सीरीज़ !

भारतीय क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज में दूसरे मैच के दौरान जीत हासिल की। इस मैच में जीत कर भारत ने वनडे सीरीज की ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया है ।

भारतीय क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज में दूसरे मैच के दौरान जीत हासिल की। इस मैच में जीत कर भारत ने वनडे सीरीज की ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया हैं  मैच के शानदार प्रदर्शन की बात करे तो इंडिया ने जिम्बाब्वे को 38.1ओवर में सिर्फ 161 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया था। टीम इंडिया ने शनिवार के मैच में जीत हासिल कर ZIM के खिलाफ लगातार 7वीं सीरीज भी अपने नाम के ली हैं । आखिरी बार 1997 में जिम्बाब्वे ने भारत को वनडे सीरीज में हराया था।

बात भारत के प्रदर्शन की

भारतीय टीम ने वनडे में लगातार चौथी सीरीज जीती है। इससे पहले उन्होंने 2 बार वेस्टइंडीज और एक बार इंग्लैंड को इसी साल हराया है।सीरीज में पहली बार बल्लेबाजी कर रहे कैप्टन केएल राहुल का बल्ला नहीं चला। उन्होंने 5 गेंद का सामना किया और सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें विक्टर न्याउची ने LBW आउट किया।धवन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 21 गेंद में 33 रन बनाए जिसके बाद गिल ने 34 गेंदों पर 33 रन बनाए उनका विकेट ल्यूक जॉन्गवे ने लिया। ईशान किशन तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने 13 गेंद पर 6 रन बनाए। उनका विकेट भी जॉन्गवे ने लिया। सिंकदर रजा ने दीपक हुड्डा को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया।

क्या रहा जिम्बाब्वे का हाल

जिम्बाब्वे के पहला विकेट गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने लिया। सिराज ने ताकुडवनाशे काइटानो को बस 7 रन बनाने का मौका दिया, वहीँ
जिम्बाब्वे को दूसरा और तीसरा झटका दीपक चाहर ने तो चौथा विकेट वेस्ले मधेवीरे को 2 रन पर आउट कर प्रसिद्ध कृष्णा ने लिया। वहीं पूरी तरह मैच में सेट हो चुके सिकंदर रजा को 16 रन पर कुलदीप यादव ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। जिसके बाद 42 रन बनाकर खेल रहे शॉन विलियम्स का विकेट दीपक हुड्डा ने लिया,जिम्बाब्वे को 7वां झटका शार्दूल ठाकुर ने दिया जिसके बाद अक्षर पटेल ने जिम्बाब्वे को आठवां झटका दिया।जिम्बाब्वे का आखिरी विकेट भी रन आउट से गिरा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button