नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर ऑल इंडिया मोहम्मदी मिशन ने पुलिस कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन !

उन्होंने कहा जिसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है उनके बयान पर नवीन कुमार जिन्दल ने उनका पक्ष रखते हुए समर्थन किया है

लखनऊ : पैगम्बर हजरत मोहम्मद पर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ( nupur sharma ) द्वारा दिये गए विवादित बयान पर आज ऑल इंडिया मोहम्मदी मिशन ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

अशोभनीय शब्दों का प्रयोग कर उनकी शान में गुस्ताखी की

ऑल इण्डिया मोहम्मदी मिशन का एक प्रतिनीधि मण्डल लखनऊ पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचा। पुलिस कमिश्नर को शिकायती पत्र के जरिये अवगत कराते हुए कहा कि टाईम्स नाव अंग्रेजी न्यूज चैनल पर नूपुर शर्मा ने पैगम्बर इस्लाम हजरत मोहम्मद पर घृणात्मक, आपत्तिजनक अभद्र, अशोभनीय शब्दों का प्रयोग कर उनकी शान में गुस्ताखी की है।

उन्होंने कहा जिसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। उनके ब्यान पर नवीन कुमार जिन्दल ने उनका पक्ष रखते हुए समर्थन किया है। इनकी इस कृति पर उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने कार्रवाई करते हुए इन दोनों को पार्टी से निलम्बित किया है।

विदेशों में भारत की छवि धुमिल हुई

उन्होंने कहा इससे उनका जुर्म खत्म नहीं होता ऐसी टिप्पणी से न सिर्फ भारत बल्कि सम्पूर्ण विश्व में इस्लाम धर्म के अनुयाईयों की भावनाओं को ठेस व आघात पहुंचा है। विश्व के विभिन्न देशों से अलोचनात्मक प्रतिक्रियाएँ आ रही है जो हमारे देश के लिए चिन्ता का विषय है।

उसके वक्तव्य से निसंदेह विदेशों में भारत की छवि धुमिल हुई है। नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिन्दल की इस कृत्य के लिए जितनी भी निन्दा की जाए कम है। उन्होंने कहा उपरोक्त संस्थाओं के माध्यम से मांग की गयी है कि देश के सौहार्द पूर्ण वातावरण को बिगाड़ने वाली ऐसी असामाजिक व्यक्तियों पर कार्रवाई करे।

नूपुर शर्मा ने जानबुझकर ऐसे शब्दों का प्रयोग किया

उन्होंने कहा ऐसे लोग झूठे और बेबुनियाद टिप्पणियों करके अपने पदों का दुरूपयोग कर राजनीतिक लाभ व झूठी शोहरत हासिल करने की चेष्टा करते है, तथा सामाजिक भाईचारा बिगाइने का कृत्य करके देश के धार्मिक सौहार्द खराब करने का सम्पूर्ण प्रयास करते है।

नूपुर शर्मा ने जानबुझकर ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है। एक अधिवक्ता जो कानून ज्ञाता होने के बावजूद भारत के संविधान की प्रस्तवना का खुला उलंघन किया है। साथ ही साथ ऑल इण्डिया मोहम्मदी निशन माँग करता है ऐसे चैनलो पर निष्पक्ष जाँच बैठाकर संवैधाधिक कार्रवाई करने की मांग की है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button