यूपी राजनीति : डॉ लोहिया की मूर्ति मंत्री के आवास में हुई क़ैद !

आज यूपी सरकार के मंत्री डॉक्टर संजय निषाद को डॉ राम मनोहर लोहिया इस तरह नागवार गुज़रे कि उनकी मूर्ति को ही क़ैद करवा दिया

राजनीति को एक नई दिशा देने वाले प्रख्यात समाजवादी चिंतक डॉ राम मनोहर लोहिया ( Ram manohar lohiya  ) से आज के सियासी लोग इस तरह दूरियां बना रहे हैं। उनकी प्रतिमा को भी देखना पसंद नहीं कर रहे हैं। जी आपको बता दें कि निषाद पार्टी के अध्यक्ष और यूपी सरकार के सहयोग सहयोगी दल और कैबिनेट मिनिस्टर डॉक्टर संजय निषाद के द्वारा डॉ राम मनोहर लोहिया की मूर्ति को इस तरह से ढक दिया गया।

शान में अक्सर कसीदे पढ़ते हुए नजर आते

मानो वह एक आंख उस प्रतिमा को देखना न चाह रहे हो जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ डॉ राम मनोहर लोहिया की शान में अक्सर कसीदे पढ़ते हुए नजर आते हैं। डॉक्टर राम मनोहर लोहिया के विचारों को राजनीतिक मंच से साझा करते हैं।

पता ही नहीं चलता है कि यहां पर कोई मूर्ति थी

तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी सरकार के सहयोगी दल के मंत्री संजय निषाद उनके आवास में लगे डॉक्टर राम मनोहर लोहिया की मूर्ति को एक हरे रंग के बॉक्स में इस तरह से क़ैद करवा देते हैं कि पता ही नहीं चलता है कि यहां पर कोई मूर्ति थी या फिर यह गुमटी रखी हुई है।

सियासी लोग समय-समय पर साझा किया करते

यह वही डॉक्टर राम मनोहर लोहिया है जिन्होंने कहा था कि “अगर सड़कें खामोश हो जाएं तो फिर संसद आवारा हो जाएगी” डॉ राम मनोहर लोहिया के विचारों को तमाम साहित्यकार कलमकार और सियासी लोग समय-समय पर साझा किया करते हैं। मगर आज यूपी सरकार के मंत्री डॉक्टर संजय निषाद को डॉ राम मनोहर लोहिया इस तरह नागवार गुज़रे कि उनकी मूर्ति को ही क़ैद करवा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button