Independence Day: मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा मुफ्त की रेवड़ियां नहीं हैं: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में कहा कि मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा मुफ्त की रेवड़ियां नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में कहा कि मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा मुफ्त की रेवड़ियां नहीं है। उन्होंने कहा अगर लोगों को इन सुविधाओं तक पहुंचा दिया जाए तो भारत दुनिया का शीर्ष देश बन सकता है।

भारत को नंबर वन देश बनाने का संकल्प लेने की जरूरत !

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश के 130 करोड़ लोगों को एक साथ आने और भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने का संकल्प लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “हम एक साथ आए और अंग्रेजों को बाहर भेज दिया। आज, अगर हम एक साथ आते हैं, तो हम भारत को दुनिया का शीर्ष देश बना सकते हैं।” उन्होंने कहा, “तिरंगा तभी ऊंचा उड़ेगा, जब हर भारतीय के पास अच्छी स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा होगी। केजरीवाल बोले, सभी को आजादी के 75 साल की बधाई। देश में अपार खुशी और उत्साह है। यह हवा देशभक्ति और ‘जुनून’ से भरी है।”

Related Articles

Delhi CM Arvind Kejriwal announces biggest shopping festival from Jan-Feb 2023 | Mint

भारतीय दुनिया में सबसे बुद्धिमान !

केजरीवाल ने सभी स्वतंत्रता सेनानियों और देश के विकास और प्रगति के लिए संघर्ष करने वालों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति का जश्न मनाने का समय है। उन्होंने कहा “हमें चुनौतियों और हमारे भविष्य के पाठ्यक्रम पर सोचने की जरूरत है। कई लोग पूछ रहे हैं कि 75 वर्षों में कई देश क्यों पीछे हो गए। सिंगापुर, जिसे भारत और जापान के 15 साल बाद स्वतंत्रता मिली, जो द्वितीय विश्व युद्ध में नष्ट हो गया था, वह हमसे आगे निकल गया, हम दूसरों से कम नहीं हैं। भारतीय दुनिया में सबसे बुद्धिमान, मेहनती लोग हैं लेकिन फिर भी हम पिछड़ गए हैं।”

Uphill task ahead for Kejriwal in Punjab

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button