होटल में खो गई 6.67 करोड़ की अंगूठी, आखिरकार इस हालत में मिली !

अक्सर घर की सफाई करते समय महंगी चीजें कूड़े में आ जाती हैं। कई बार जब किसी होटल में इतनी महंगी चीज गायब हो जाती है

अक्सर घर की सफाई करते समय महंगी चीजें कूड़े में आ जाती हैं। कई बार जब किसी होटल में इतनी महंगी चीज गायब हो जाती है तो लोग सीधे स्टाफ पर चोरी का आरोप लगा देते हैं। हाल ही में पेरिस के रिट्ज होटल में यही हुआ। होटल में आए एक मेहमान की 800,000 डॉलर (6.67 करोड़ रुपए) की अंगूठी गायब हो गई। ये अंगूठी एक मलेशियाई बिजनेसवुमन की थी। पुलिस शिकायत के मुताबिक, जब महिला शॉपिंग के लिए बाहर गई तो होटल के कमरे में टेबल पर रखी अंगूठी गायब हो गई। महिला को शक था कि अंगूठी होटल स्टाफ ने ले ली है।

Engagement Rings for Wider Fingers - Estate Diamond Jewelry

लापता अंगूठी की तलाश शुरू

होटल के अधिकारियों ने कहा कि रिट्ज के कर्मचारियों ने लापता अंगूठी की तलाश शुरू कर दी। अंगूठी सुरक्षा गार्डों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले वैक्यूम क्लीनर बैग में मिली थी। अंगूठी को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस को सौंप दिया गया। रिट्ज दुनिया का मशहूर लग्जरी होटल है। यह प्रति रात $2,150 (1.8 लाख रुपये) से लेकर $50,000 (41 लाख रुपये) तक है।

1.31ct Lab Diamond Engagement Ring Round Diamond Engagement - Etsy Australia

 

कितने हजार किलो कूड़ा हटाया गया?

हाल ही में हैम्पशायर में भी ऐसा ही हुआ। एक महिला की शादी की अंगूठी कूड़े में फेंक दी गई। इसके बाद जो हुआ वो बेहद दिलचस्प है। विंडहैम जनरल सर्विसेज के निदेशक डेनिस सेनिबल्डी ने कहा कि उन्हें शहर के चयनकर्ता का फोन आया। शादी की अंगूठी कूड़े के साथ चली गई। कूड़ा बाहर फेंका गया, उस समय कूड़े में क्या था? हैम्पशायर में सफाई कर्मचारियों ने लापता अंगूठी को खोजने के लिए 20 टन (लगभग 18,000 किलोग्राम) कूड़े को खोदा। आख़िरकार अंगूठी मिल ही गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button