14 सालों से डिनर नहीं है रहे मनोज बाजपेयी, बताई ये खास वजह !

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेयी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। मनोज 54 साल की उम्र में...

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेयी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। मनोज 54 साल की उम्र में भी 30 के दिखते हैं, जिसके लिए वह काफी मेहनत करते हैं। अपने एक इंटरव्यू में मनोज ने बताया कि उन्होंने 14 साल से डिनर नहीं किया है. उसने यह भी कहा कि मेरे घर का किचन लंच के बाद बंद हो जाता है, किचन में तभी कुछ बनता है जब हमारी बेटी हॉस्टल से आती है।

अपने दादा से ली प्रेरणा

उन्होंने बताया कि वह ऐसा अपनी सेहत की वजह से करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा करने की प्रेरणा अपने दादा से मिली क्योंकि वह काफी फिट थे। मनोज ने बताया, ‘जब मैंने इसे शुरू किया तो मेरा वजन कंट्रोल होने लगा। मैं भी काफी ऊर्जावान और स्वस्थ महसूस करने लगा’। उन्होंने आगे कहा, ‘फिर मैंने फैसला किया कि अब मैं इसे ही फॉलो करूंगा।’

वजन घटाने के लिए आजकल इंटरमिटेंट फास्टिंग काफी चलन में है, मनोज ने बताया कि वह 14 साल से ऐसा कर रहे हैं। मनोज बाजपेयी ने बताया कि शुरुआत में इस रूटीन को फॉलो करना काफी मुश्किल था। इसलिए वह अपनी भूख मिटाने के लिए खूब पानी पीता था और दो बिस्कुट खाता था। इंटरमिटेंट फास्टिंग में आपको रात के खाने और सुबह के नाश्ते के बीच कम से कम 13 से 14 घंटे का अंतर रखना होता है। वजन कम करने के लिए यह तरीका पिछले कुछ समय से पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय हो गया है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button