कब आमने सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, एशिया कप के शेड्यूल का ड्राफ्ट आया सामने !

ड्राफ्ट शेड्यूल के नवीनतम संस्करण के अनुसार, मेजबान पाकिस्तान 30 अगस्त को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नेपाल से भिड़ने के लिए तैयार है।

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में होगा। ड्राफ्ट शेड्यूल के नवीनतम संस्करण के अनुसार, मेजबान पाकिस्तान 30 अगस्त को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नेपाल से भिड़ने के लिए तैयार है। पाकिस्तान और भारत दोनों के सुपर फोर दौर में आगे बढ़ने के साथ, वे 10 सितंबर को कैंडी में फिर से खेलेंगे।

Why are hotel prices rising in Ahmedabad ahead of Ind vs Pak World Cup  clash? Hoteliers explain | Mint #AskBetterQuestions

ICC ने अभी तक इस टूर्नामेंट के अंतिम कार्यक्रम की नहीं की घोषणा

एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को कैंडी में भारत से खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) का यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट 30 अगस्त से शुरू हो रहा है। वहीं, टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में होगा। और फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में होगा। हालाँकि, एसीसी ने अभी तक इस टूर्नामेंट के अंतिम कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। इसके साथ ही इस टूर्नामेंट का मुख्य ड्राफ्ट शेड्यूल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने तैयार कर लिया है। इस टूर्नामेंट के लिए हाल ही में हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी दी गई है। जिसके चलते पाकिस्तान, श्रीलंका, भारत, नेपाल, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में होने वाले टूर्नामेंट में कई बदलाव किए गए हैं।

टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मुल्तान में खेला जाएगा

पाकिस्तान 2023 एशिया कप में 2 सितंबर को कैंडी में भारत से खेलने के लिए तैयार है, जो एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की योजना से एक दिन पहले 30 अगस्त को शुरू होने वाला है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मुल्तान में खेला जाएगा और मेजबान पाकिस्तान का मुकाबला नेपाल से होगा। फाइनल मैच 17 सितंबर को कोलंबो में होगा। टूर्नामेंट में कुल 13 मैच खेले जाएंगे, जो सभी पाकिस्तान समयानुसार दोपहर 1 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे और श्रीलंका समयानुसार 1.30 बजे) शुरू होंगे।

पाकिस्तान भारत और नेपाल के साथ ग्रुप ए में है। ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं। प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस चरण की शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। एशिया कप इस बार 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाएगा. नेपाल के अलावा एशिया कप में खेलने वाली बाकी पांच टीमों के लिए यह टूर्नामेंट आगामी वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी होने वाला है।

यदि पाकिस्तान और भारत सुपर फोर चरण में आगे बढ़ते हैं, तो…

पीसीबी द्वारा तैयार किए गए मूल मॉडल के अनुसार, पाकिस्तान का इरादा सिर्फ एक शहर में चार मैचों की मेजबानी करने का था। हालाँकि, इस महीने नए अध्यक्ष जका अशरफ के नेतृत्व में नए पीसीबी प्रशासन के कार्यभार संभालने के बाद मुल्तान को दूसरे आयोजन स्थल के रूप में जोड़ा गया था। ड्राफ्ट शेड्यूल में, मुल्तान लाहौर में तीन मैचों और एक सुपर फोर गेम की मेजबानी करेगा।

बांग्लादेश 3 सितंबर को लाहौर में अफगानिस्तान और 5 सितंबर को गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान से खेलेगा। ड्राफ्ट शेड्यूल में यह भी उल्लेख है कि वे पहले दौर में जहां भी समाप्त करेंगे, पाकिस्तान A1 होगा और भारत A2 होगा। श्रीलंका बी1 और बांग्लादेश बी2 होगा। यदि नेपाल और अफगानिस्तान सुपर फोर के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं, तो वे बाहर हो चुकी टीम (ग्रुप ए में पाकिस्तान या भारत और ग्रुप बी में श्रीलंका और बांग्लादेश) का स्थान ले लेंगे। ड्राफ्ट शेड्यूल में सूचीबद्ध एकमात्र सुपर फोर मैच 6 सितंबर को ए1 और बी2 के बीच पाकिस्तान में खेला जाएगा। यदि पाकिस्तान और भारत सुपर फोर चरण में आगे बढ़ते हैं, तो वे 10 सितंबर को कैंडी में फिर से खेलेंगे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button