Uttar Pradesh: कान्हा नगरी पहुंचे CM योगी, अन्नपूर्णा रसोई का किया लाेकार्पण !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जन्माष्टमी के त्योहार पर कान्हा की नगरी वृंदावन पहुंचे। मुख्यनंत्री ने वहां पर नवनिर्मित अन्नपूर्णा भाेजनालय का लोकार्पण किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जन्माष्टमी के त्योहार पर कान्हा की नगरी वृंदावन पहुंचे। मुख्यनंत्री ने वहां पर नवनिर्मित अन्नपूर्णा भाेजनालय का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने इलेक्ट्रिक बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाई।

मंत्रियों और विधायकों ने किया सीएम का स्वागत !

Related Articles

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब 1:30 बजे वृन्दवन पहुंचे। वहां संस्कृति मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह, गन्ना विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण, सूर्यप्रताप शाही समेत स्थानीय विधायको ने सीएम का स्वागत किया। स्वागत के बाद मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा रसोई के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्नपूर्णा रसोई का लाेकार्पण करने के बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद बांटा और संत समाज से भेंट की। इस दौरान आचार्य बालकृष्ण भी वहां मौजूद रहे।

योगी ने 25 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी !

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी है। यह हमारा सौभाग्य है कि हमे श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के साथ अन्नपूर्णा भोजनालय के शुभारंभ का अवसर मिला है। संत विजय कौशल जी ने अन्नपूर्णा भोजनालय के बारे में अवगत कराया था। आज हम जो भी करते हैं, उसके पीछे भगवान का ही मंत्र है, उसी से प्रेरणा लेकर आज हम यहां उपस्थित हुए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने 25 इलेक्ट्रिक बसों को भी हरी झंडी दिखाई और मथुरा के लिए रवाना हो गए हैं।

jagran

भोजनालय में मशीन से बनाया जयेगा खाना !

उत्तर प्रदश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा तैयार किए गए इस वातानुकूलित भोजनालय में दिनभर में करीब पांच हजार यात्री भोजन कर सकेंगे। यहां पर रोटी से लेकर सब्जी, दाल, कढ़ी सब मशीनों से तैयार की जयेगी। एक मशीन से एक घंटे में तीन हजार रोटियां तैयार होंगी। यहां पर एक दिन में भोजन की लागत करीब एक लाख रुपये तक आंकी गई है। वृंदावन में आने वाले देसी विदेशी श्रद्धालुओं के लिए यहां निशुल्क भाेजन की व्यवस्था की गयी है। उत्तर प्रदश ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने पांच करोड़ रुपये की लागत से इसे तैयार किया है।

Annapurna Bhojnalaya in Vrindavan: सीएम योगी आदित्यनाथ कृष्ण भक्तों को  देंगे जिस भोजनालय की सौगात, पढ़ें उसकी खास बातें - Annapurna Bhojnalaya in  Vrindavan read all about Annapurna ...

एक बार में 600 यात्री कर सकेंगे भोजन !

अन्नपूर्णा भोजनालय के मेंटीनेंस इंचार्ज अजित सिंह ने कहा कि पूरी तरह वातानुकूलित इस भोजनालय की रसोई में भोजन पूरी तरह मशीनों से ही तैयार होगा। रोटी मशीनों से बनेगी, इसके अलावा सब्जी के लिए भी कटिंग मशीन व आलू छीलने की मशीन, ग्रेवी बनाने की मशीन के अलावा दो बायलर भी रसोई में स्थापित किए गए हैं। इन बायलर में दाल, चावल और कढ़ी तैयार किए जाएंगे। भोजनालय में एक बार में करीब 600 लोग बैठकर भोजन कर सकेंगे।

अन्नपूर्णा भोजनालय में श्रद्धालु कर सकेंगे भोजन, मुख्यमंत्री जल्द करेंगे  उद्घाटन | Devotees will be able to have food at Annapurna Restaurant, Chief  Minister will inaugurate soon ...

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button