एक घर ऐसा भी, जहां कि रसोई तेलंगाना में तो बैडरूम महाराष्ट्र में बनाया !

यह खबर आपको सुनने में अजीब लग सकती है कि महाराजगुड़ा गांव में 10 कमरों के जिस घर में पवार परिवार रहता है।उस घर में चार कमरे तेलंगाना

यह खबर आपको सुनने में अजीब लग सकती है कि महाराजगुड़ा गांव में 10 कमरों के जिस घर में पवार परिवार रहता है।उस घर में चार कमरे तेलंगाना के अंदर जबकि चार कमरे महाराष्ट्र में हैं। घर चंद्रपुर जिले की सिमावर्ती जिवती तहसील के महाराजागुडा गांव में महाराष्ट्र और तेलंगाना की सीमा पर स्थित है जिसमे रसोई तेलंगाना में है, बेडरूम और हॉल महाराष्ट्र में हैं। दस कमरों के इस मकान में दो भाइयों उत्तम पवार और चंदू पवार के परिवार के कुल 13 सदस्य सालों से रह रहे हैं।

महाराष्ट्र और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

वर्तमान में, सीमा मुद्दे पर महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच तनाव अधिक है, दोनों राज्य सीमा के साथ कुछ क्षेत्रों पर दावा करते हैं।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को सीमा विवाद को लेकर महाराष्ट्र और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की और कहा कि जब तक सुप्रीम कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता, दोनों राज्य एक-दूसरे के खिलाफ कोई दावा दायर नहीं करेंगे। आपको बता दें वे दोनों राज्यों की लाभार्थी योजनाओं का आनंद लेते हैं और यहां तक कि उनके पास महाराष्ट्र और तेलंगाना के पंजीकरण संख्या वाले वाहन भी हैं। साथ ही वर्षों से दोनों राज्यों को संपत्ति कर का भुगतान कर रहे हैं।

तेलंगाना गाँवों को अपने हिस्से के रूप होने का दावा

1969 में जब सीमा विवाद आखिरकार सुलझा लिया गया, तो पवार परिवार की जमीन दो राज्यों में बंट गई। घर का बंटवारा भी हो गया था। हालांकि, परिवार को आज तक किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा है। भले ही सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि गाँव महाराष्ट्र के हैं, उसके बावजूद तेलंगाना गाँवों को अपने हिस्से के रूप होने का दावा करता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button