Commonwealth Games 2022: जूडो में भारत ने लहराया बेल्जियम में परचम, हॉकी मैच ड्रा !

दुनिया भर के कई देश कॉमनवेल्थ गेम्स में हर रोज प्रतिभाग ले रहे है वहीं भारत की बात करे तो आज २ मेडल मिल चुके हैं। भारत की जूडो प्लेयर सुशीला देवी 48KG वेट कैटेगरी के फाइनल में साउथ अफ्रीका मिकेला व्हाइटबोडी से हार गयी

दुनिया भर के कई देश कॉमनवेल्थ गेम्स में हर रोज प्रतिभाग ले रहे है वहीं भारत की बात करे तो आज 2 मेडल मिल चुके हैं। भारत की जूडो प्लेयर सुशीला देवी 48KG वेट कैटेगरी के फाइनल में साउथ अफ्रीका की मिकेला व्हाइटबोडी से हार गयी। विजय यादव ने पुरुषों की 60KG वेट कैटेगरी में साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडोलिडस को हरा कर ब्रॉन्ज मेडल जीता है। जिसके साथ अब भारत के पास कुल 8 मेडल हो गए हैं।

बेल्जियम में देश का राष्ट्रीय खेल

भारत का राष्ट्रीय खेल की बात करे अगर तो आज भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया इसमें दोनों के बीच मैच 4-4 से ड्रा रहा आपको बता दे भारत ने 3-1 की बढ़त हासिल कर इग्लेंड को पीछे कर रहा था पर बाद इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए भारत की बराबरी कर ली। वहीं अन्य खेलो की बात करे तो भारत को सोमवार को लॉन बॉल्स में पहली बार फाइनल में जाने का मौका मिला जिसके बाद भारत ने सिल्वर मेडल तो अपने नाम कर ही लिया है 1930 से अब जाकर भारत पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने नाम एक फाइनल कर पाया हैं।

बात अन्य खेलो की

लेकिन आज तक टीम इंडिया फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी पर इस बार फाइनल में अपने देश का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा। वहीं अन्य खेलो की भी बात करे तो बॉक्सिंग में अमित पंघाल ने 51 KG वेट कैटेगरी में अपने अद्भुत प्रदर्शन के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।साथ ही मोहम्मद हसमुद्दीन ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है मेडल की बात करे तो भारत मेडल्स की टैली में छठे स्थान पर वहीं ऑस्ट्रेलिया 24 गोल्ड सहित 60 मेडल जीतकर पहले नंबर चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button