हरियाणा में बढ़ा कांग्रेस का कुनबा, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित खट्टर ने थामा ‘हाथ’

पूर्व सीएम और बीजेपी के दिग्गज नेता मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित खट्टर का कांग्रेस में शामिल होना बीजेपी के बड़ा सियासी झटका माना जा रहा है।

हरियाणा में चुनाव से पहले बड़ी सियासी हलचल दिखी. राज्य के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित खट्टर गुरुवार (19 सितंबर) को कांग्रेस में शामिल हो गए. हरियाणा यूथ कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि की.

रोहतक से विधायक भारत भूषण बत्रा की मौजूदगी में रमित खट्टर ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. राज्य में हुए इस सियासी हलचल को बीजेपी के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि इस सियासी हलचल का असर हरियाणा की राजनीति पर देखने को मिल सकता है.

हरियाणा यूथ कांग्रेस ने क्या कहा?

हरियाणा यूथ कांग्रेस ने एक्स पर लिखा, “मनोहर लाल खट्टर के भतीजे  रमित खट्टर ने आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. कांग्रेस पार्टी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.” रमित खट्टर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और अभी केंद्र सरकार में मंत्री मनोहर लाल खट्टर के भाई जगदीश के बेटे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव के वक्त रमित खट्टर का कांग्रेस में शामिल होना बीजेपी के लिए एक झटके से कम नहीं है.

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी तपिश चरम पर है. एक तरफ सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी हर संभव कोशिश कर रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है. इन सबके बीच आम आदमी पार्टी (आप) भी अपनी जमीन तलाश रही है.

लोकसभा चुनाव की तरह ही हरियाणा में कांग्रेस का आम आदमी पार्टी से गठबंधन होना था लेकिन सीट शेयरिंग समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर बात नहीं बन सकी थी जिसके बाद दोनों पार्टियां अलग-अलग उम्मीदवार उतारकर चुनावी जंग के लिए तैयार हैं.

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को प्रदेश की सभी 90 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. इस दिन सभी उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button