‘अगर इसके बाद किसी कश्मीरी हिंदू पर आतंकी हमला होता है…’, विवेक अग्निहोत्री ने दी खुली चेतावनी !

'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री अक्सर देश में हो रही हर घटना पर अपनी बात रखते हैं।' वह हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते हैं

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री अक्सर देश में हो रही हर घटना पर अपनी बात रखते हैं।’ वह हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते हैं और इसी वजह से वह अक्सर ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाते हैं। पिछले हफ्ते विवादास्पद फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बारे में इजरायली फिल्म निर्माता नदव लापिड की ‘अश्लील… प्रचार’ टिप्पणी पर बढ़ते विवाद के बीच विवेक अग्निहोत्री ने सोमवार को एक ‘चेतावनी’ ट्वीट की। अग्निहोत्री ने कहा, ‘अगर इसके बाद कश्मीर में किसी हिंदू को निशाना बनाया जाता है, तो आप जानते हैं कि किसके हाथ खून से रंगे हैं.. कृपया इस ट्वीट को सहेज लें।’

विवेक अग्निहोत्री ने दी खुली चेतावनी

विवेक अग्निहोत्री ने दावा किया कि द रेसिस्टेंस फ्रंट (आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा की एक शाखा) को भारत सरकार के एक मंच से ‘वैचारिक समर्थन’ दिया जा रहा था – हाल ही में गोवा में आयोजित भारत का अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव यह टिप्पणी किसके द्वारा की गई थी नदव लापिड। अग्निहोत्री ने दावा किया, ‘भारत सरकार द्वारा #IFFI2022 मंच से इस्लामिक आतंकवादियों को खुले तौर पर वैचारिक समर्थन देने के एक हफ्ते से भी कम समय के बाद, द रेजिस्टेंस फ्रंट (LeT के एक मोर्चे) ने अपने आतंकवादियों के कश्मीरी हिंदुओं को निशाना बनाया है। एक सूची जारी की गई है।

प्रेमी के साथ युगल तस्वीरें

उस ट्वीट के साथ उन्होंने गोवा में एक फिल्म समारोह में लैपिड के बोलने और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की तस्वीरों को जोड़ा, जिन्होंने दावा किया है कि भाजपा मुसलमानों, विशेष रूप से कश्मीरियों को राक्षस बनाने के लिए फिल्म को बढ़ावा देती है। अग्निहोत्री ने kashmirfight.com से तस्वीरें भी एकत्र कीं, जिसमें दावा किया गया था कि मारे जाने वाले कश्मीरी हिंदू सरकारी कर्मचारियों की एक सूची है।

तस्वीरें दिखाकर कही यह बात

अग्निहोत्री ने दिखाया, ‘तस्वीर आधा कारण है। लैपिड, एक पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता, गोवा फिल्म समारोह में जूरी के अध्यक्ष थे। उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को एक ‘प्रचार फिल्म’ कहा, जिसका किसी भी फिल्म समारोह में कोई स्थान नहीं था।

फिल्म निर्माता ने मांगी माफी

फिल्म निर्माता ने एक इज़राइली समाचार वेबसाइट को बताया कि वह आक्रोश के फैलने से अचंभित हो गए और कहा कि उन्होंने जो किया वह उन्होंने किया क्योंकि “एक ऐसे देश में जहां लोग तेजी से अपने मन की बात कहने की क्षमता खो रहे हैं … किसी की जरूरत है”। बोलना है। बाद में उन्होंने माफी भी मांगी और कहा कि उन्होंने केवल अपनी राय व्यक्त की थी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button