23 साल बाद भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ ODI सीरीज को किया अपने नाम, हरमनप्रीत ने लगाया तूफानी शतक !

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 88 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज ...

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 88 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज अपने नाम कर ली। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया अब 2-0 से आगे है।

India Women vs England Women, 2nd ODI Live Score Updates: Danni Wyatt Hits  Fifty, England Four Down In Chase Of 334 | Cricket News

हरमनप्रीत कौर ने लगाया तूफानी शतक

पहले भारतीय महिला टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 143) और हरलीन देओल (58 रन) के अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 333 रन का विशाल स्कोर बनाया था. हरमनप्रीत ने 111 गेंदों का सामना करते हुए अपनी नाबाद पारी में 18 चौके और चार छक्के लगाए। हरलीन ने 72 गेंदें खेलीं जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की।

IND-W vs ENG-W Highlights: Harmanpreet Kaur, Renuka Thakur star as India  thrash hosts by 88 runs, claim historic series win in England - Check  Highlights

भारत ने की पहले बल्लेबाजी

टॉस हारने के बाद भारत को बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद दूसरे ओवर में पहला झटका तब लगा जब शेफाली वर्मा (08 रन) को केट क्रॉस ने बोल्ड कर दिया। फिर स्मृति मंधाना और यास्तिका भाटिया ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतक (54 रन) की साझेदारी की। लेकिन भाटिया 12वें ओवर में आउट होने वाले टीम के दूसरे खिलाड़ी थे, जिन्होंने 26 रन बनाए।

India-W vs England-W LIVE Score, 2nd ODI: Renuka picks two wickets, ENG  three down in 334 chase - Sportstar

मंधाना ने 51 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन का योगदान दिया. पूजा वस्त्राकर ने 18 रन बनाए और दीप्ति शर्मा 15 रन बनाकर नाबाद रहीं। इंग्लैंड के पांच गेंदबाजों लॉरेन बेल, केटी क्रॉस, फ्रेया केम्प, चार्ली डीन और सोफी एक्लेस्टोन को एक-एक विकेट मिला।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button