‘Article 370’: विदेश मंत्री ने कहा- इंटरनेट बैन जिंदगी पर कितना है खतरनाक, अनुच्छेद 370 की राजनीति का किया हवाला !

'विदेश मंत्री' (foreign Minister) 'एस जयशंकर' (S Jaishankar) ने हाल ही में कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) को खत्म करने के मुद्दे पर बात करते हुए नजर आ रहे हैं।

‘विदेश मंत्री’ (foreign Minister) ‘एस जयशंकर’ (S Jaishankar) ने हाल ही में कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) को खत्म करने के मुद्दे पर बात करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस दौरान कानून और व्यवस्था (Law & Order) की स्थिति को लेकर इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की आलोचना करने वालों की निंदा भी की है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हाल ही में कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) को खत्म करने के मुद्दे पर बात करते हुए नजर आ रहे हैं।

‘अनुच्छेद 370’ को खत्म करने के मुद्दे पर की बात

उन्होंने इस दौरान कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की आलोचना करने वालों की निंदा भी की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कश्मीर की स्थिति पर अमेरिकी सांसदों की मौजूदा एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, इंटरनेट काटे जाने के बारे में बड़ा गीत और नृत्य है। इस सिलसिले में अगर हम उस स्तर पर पहुंच गए हैं जो हम कहते हैं कि, एक इंटरनेट के न होने से ज्यादा खतरनाक है मानव जीवन के बारे में तो मैं क्या कह सकता हूँ?

‘अमेरिकी मीडिया’ को बनाया मुद्दा

आपको बता दें कि 5 अगस्त, 2019 को केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर (JK) के विशेष दर्जे को रद्द करने और इस क्षेत्र को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के अपने निर्णय लेने की घोषणा हुई थी।

विदेश मंत्री एस जयशंकर, इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 को खत्म किए जाने के मुद्दे पर खुलकर बात की है। ऐसे में उन्होंने पक्षपाती रिपोर्टिंग के लिए अमेरिकी मीडिया को आड़े हाथों ले लिया है।

महत्वपूर्ण जानकारियां

  • विदेश मंत्री एस जयशंकर अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद खेली गई राजनीति का हवाला दिया है।
  • एक विशेष कथा को आकार देने के लिए चीजों को खेला गया है।
  • एस जयशंकर ने इस टिप्पणी वाशिंगटन डीसी में ‘मोदी@20’ की किताब पढ़ने की बात की है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button