#DRDO Recruitment 2022: देश के रक्षा उत्पादों में निकली हज़ारों भर्तियां, 10 वीं पास भी कर सकतें हैं अप्लाई !

देश के रक्षा उत्पादों (Defense Products) को तैयार करने के लिये 'डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन' (Defense Research and Development Organization) के हाथ में है।

देश के रक्षा उत्पादों (Defense Products) को तैयार करने के लिये ‘डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन’ (Defense Research and Development Organization) के हाथ में है। बता दें कि जब भी देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों की जाती है। सबसे पहले डीआरडीओ (DRDO) का नाम लिया जाता है।

देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में है ‘DRDO’

इस सिलसिले में संस्थान के लिए काम करना अपने आप में ही एक गर्व की बात मानी जाती है। इसके अंतर्गत आप इस संस्थान में काम करने के लिए अगर इच्छुक हैं, तो ये खबर आपके लिए है। आपको बता दें कि DRDO ने ‘डिफेंस रिसर्च टेक्निकल कैडर’ (Defense Research Technical Cadre)  के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

DRDO ने टेक्निकल कैडर के पदों (Technical Cadre Posts) पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गये हैं। ऐसे में इस भर्ती के जरिये सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट B और टेक्नीशियन (Technician) A के पदों पर भर्तियां निकली गई हैं। बता दें कि इस भर्ती में 1901 रिक्त पदों को भरा जायेगा।

ऐसे में इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर विजिट करना होगा। ऐसे में आवेदन करने की प्रक्रिया 3 सितंबर (September) से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर तक है।

Post

  • सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी – 1075 पद
  • तकनीशियन-ए – 826 पद 

Eligibility

एसटीए बी- पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास साइंस में बैचलर डिग्री होनी चाहिए / इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस और संबंधित विषयों में डिप्लोमा होना अनिवार्य है।

टेक्निशियन ए- पद पर उम्मीदवार को 10वीं पास होना चाहिये या एक मान्यता प्राप्त इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (Industrial Training Institute) का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

Salary

  • 10 DRTC भर्ती वेतन या अन्य लाभों के अनुसार पे मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत 35400 से 112400 रुपये का वेतन मिलेगा।
  • तकनीशियन ए के वेतन में मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19900 से 63200 रुपए का वेतन मिलेगा।

महत्वपूर्ण जानकारियां

  • डीआरडीओ में अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जायें।
  • CEPTM Recruitment Link पर क्लिक करिये।
  • जानकारियों के साथ एप्लिकेशन फॉर्म को फिल करिये।
  • चेक करने के साथ ही सब्मिट कर दीजिये।
  • एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट निकाल लीजिये।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button