ड्रोन प्रदर्शनी से प्रभावित पीएम मोदी ने कहा ‘ 2030 तक भारत ड्रोन हब बनेगा ‘ !

साथ ही कहा कि जिन-जिन स्टॉल में मैं आज गया, वहां सभी लोग बहुत गर्व से कहते थे कि ये Make in India है

आज दिल्ली के प्रगति मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय ड्रोन ( Dron ) महोत्सव 2022 का शुभारम्भ किया। उन्होंने वहां पर लगी प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि ” मैं ड्रोन प्रदर्शनी से प्रभावित हूं। 2030 तक भारत ड्रोन हब बनेगा “।

साथ ही कहा कि जिन-जिन स्टॉल में मैं आज गया, वहां सभी लोग बहुत गर्व से कहते थे कि ये Make in India हैं। मै ड्रोन प्रदर्शनी से प्रभावित हूं, भारत 2030 तक ड्रोन हब बनेगा।

पीएम ने आगे कहा कि यह उत्सव सिर्फ ड्रोन का नहीं, यह नए भारत-नई गवर्नेंस का उत्सव है। उन्होंने कहा ड्रोन टेक्नोलॉजी को लेकर भारत में जो उत्साह देखने को मिल रहा है, वो अद्भुत है। ये जो ऊर्जा नजर आ रही है, वो भारत में ड्रोन सर्विस और ड्रोन आधारित इंडस्ट्री की लंबी छलांग का प्रतिबिंब है।

तो वहीं केंद्र कि पिछली सरकारों को आड़े हांथो लेते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने टेक्नोलॉजी को समस्या का हिस्सा समझा। उसे गरीब विरोधी साबित करने की कोशिश की गई।

इस कारण 2014 से पहले गवर्नेंस में टेक्नॉलॉजी के उपयोग को लेकर उदासीनता का वातावरण रहा। इसका सबसे अधिक नुकसान गरीब को हुआ, वंचित को हुआ और मिडिल क्लास को हुआ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button