“Free VIP Entry Offer”, कही आपको भी Message तो नहीं आया !

राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के के साथ ही व्हाट्सएप पर स्कैम सामने आया है, जो भोले-भाले लोगों का फायदा उठाकर लालच दे रहे हैं |

“बधाई हो ! आपको श्री राम मंदिर के 22 जनवरी के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में खास दर्शन का मौका मिल रहा है ,बस इस ऐप को डाउनलोड करके वीआईपी पास पाएं” ये sms झूठ है, राम मंदिर को लेकर इस समय पूरे देश में जश्न का माहौल है, 22 जनवरी को प्राण प्रतिस्ठा का शुभ मुहूर्त बताया है और इसको लेकर जोरों शोरों से तैयार हो रही है। बहुत से लोग इस एतिहासिक पल के साक्षी बनना चाहते हैं, जिसके लिए वह अयोध्या पहुंचना चाहते हैं,इसके लिए रेलवे से लेकर स्थानीय प्रसाशन ने पूरी तैयारी कर ली है। इस मौका का फायदा उठाने के लिए साइबर ठग भी एक्टिवेट हो गए हैं, इस दौरान साइबर ठगों ने WhatsApp के एक मैसेज की मदद से लोगों को ठगने की कोशिश की है। दरअसल, Free VIP Entry का लालच देकर लोगों को ठगने की कोशिश हो रही है।

BEWARE Of Fake Ram Mandir Invite on WhatsApp Fraudsters Are Using to Scam  Devotees - Tech news hindi - सावधान: राम मंदिर में VIP एंट्री के नाम पर चल  रहा Scam, WhatsApp

Free VIP Entry का लालच

राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के करीब आने के साथ ही व्हाट्सएप पर एक स्कैम सामने आया है, जो भोले-भाले लोगों का फायदा उठाकर व्हाट्सएप पर (free VIP entry) का लालच दे रहे हैं, ये vip पास पूरी तरह से फर्जी हैं इन धोखाधड़ी वाले sms पर बिल्कुल भरोसा मत कीजिए। ये फर्जी sms आपको किसी ऐप को डाउनलोड करने के लिए कहते हैं, जोकि असल में आपकी जानकारी चुराने का तरीका है,ऐसे ऐप्स में जासूसी करने वाले वायरस हो सकते हैं, इसलिए, किसी भी ऐसे संदेश से जुड़े लिंक को न खोलें और न ही कोई ऐप डाउनलोड करें।

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर के नाम पर धड़ल्ले से हो रही है साइबर ठगी,  अयोध्या बुलाने का दिया जा रहा है झांसा

मुफ्त प्रसाद” भेजने का भी लालच

हाल ही दिनों में साइबर फ्रॉड के ऐसे ढेरों केस सामने आ चुके हैं, जिसमें स्कैमर्स ने बड़ी चालाकी से बैंक अकाउंट से कई लाखों रुपये उड़ा लिए, दरअसल, एक बार फिशिंग ऐप इंस्टॉल करने के बाद स्कैमर्स आपके बैंक डिटेल और OTP आदि को एक्सेस कर सकते हैं ,इसके बाद वह जब चाहें आपके बैंक खाता खाली कर सकते हैं व्हाट्सएप पर फर्जी VIP पास के अलावा, कुछ नकली वेबसाइट्स राम मंदिर से “मुफ्त प्रसाद” भेजने का भी लालच दे रही हैं ,इनके झांसे में न आएं !

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button