हरजिंदर कौर ने मारी शानदार बाजी, भारत की झोली में आया सातवां पदक !

हरजिंदर कौर ने वेटलिफ्टिंग (Harjinder Kaur weightlifting) में भारत को अपना सातवां मेडल (Seventh Medal)और राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में कुल नौवां पदक दिलाया है।

हरजिंदर कौर ने वेटलिफ्टिंग (Harjinder Kaur weightlifting) में भारत को अपना सातवां मेडल (Seventh Medal)और राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में कुल नौवां पदक दिलाया है। ऐसे में हरजिंदर ने महिलाओं के 71 किग्रा फाइनल में कांस्य पदक जीता है। भारत की बेटी, हरजिंदर कौर ने देश की झोली में 9वां मेडल डाल दिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में 25 साल की वेटलिफ्टर हरजिंदर ने 71 किग्रा कैटेगरी में 212 किलो का भार उठाते हुए ब्रॉन्ज मेडल को अपने नाम किया है। बता दें कि वेटलिफ्टिंग में भारत का सातवां मेडल है।

बता दें कि वेटलिफ्टिंग में भारत का सातवां मेडल है।कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत के वेटलिफ्टरों का शानदार प्रदर्शन जारी है। हरजिंदर कौर ने देश की झोली में एक और मेडल डाला है। ऐसे में भारत का नाम रौशन करने वाली इतनी छोटी उम्र में वेटलिफ्टिंग का उठाते हुए ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) को अपने नाम किया है।

तीसरे प्रयास में 119 किग्रा उठाया वजन

बता दें कि हरजिंदर ने क्लीन एंड जर्क राउंड में अपने पहले प्रयास में ही 113 किग्रा वजन उठाया है और दूसरे प्रयास में उन्होंने 116 और तीसरे प्रयास में 119 किग्रा वजन उठाया।

फिलहाल बॉक्सर अमित पंघाल, मोहम्मद हसमुद्दीन और आशीष कुमार चौधरी कार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं। इन बॉक्सर से अब गोल्ड की उम्मीद की जा रही है। भारत के जुडोका विजय कुमार ने साइप्रस के प्रेटो (Praeto Of Cyprus) को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने 60 किग्रा में अपना यह पदक भी जीता है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button