#’लखनऊ’: दर्शन करने आये युवक ने हनुमान जी की स्थापित मूर्ति को किया खंडित !

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लखनऊ (Lucknow) से एक बड़ी खबर (a big news) सामने आई है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लखनऊ (Lucknow) से एक बड़ी खबर (a big news) सामने आई है। इस दैरान लखनऊ में हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में एक शख्स ने शनिदेव की मूर्ति (Man made idol of Shani Dev) को खंडित कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक गोमती तट पर (on the bank of gomti) स्थित प्राचीन लेटे हुये हनुमान जी के मंदिर में शिवा बनकर आये शख्स ने शनि देव की मूर्ति के ऊपर ईंट से तोड़ फोड़ की है।

टोकने पर मंदिर में की तोड़ फोड़

बता दें कि ऐसे में ‘युवक ने ईंट मार कर’ (Young man hitting a brick) मूर्ति को पूरी तरह से तोड़ने के बाद साथ में ध्वज भी तोड़ दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मंदिर के पुजारी अमर मिश्रा (Temple priest Amar Mishra) का कहना है कि, बुधवार (Wednesday) की रात एक युवक पर शक होने पर मैंने युवक से टोका, तो ऐसे में युवक ने कहा है, मैं हनुमान जी के दर्शन करने आया हूं। 

इस सिलसिले में मंदिर के पुजारी बाद में अपने कक्ष में चले गये। इस दौरान युवक बाहर निकला और उसने ईंट मार कर स्थापित मूर्ति को खंडित कर दिया।

स्थापित मूर्ति को किया खंडित

आपको बता दें कि गोमती तट पर स्थित लेटे हुए हनुमान जी मंदिर में मुस्लिम युवक ने शनिदेव की मूर्ति को दिया है। हालांकि मंदिर के अध्‍यक्ष (Head of the temple) ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। इस मामले में पुलिस युवक के खिलाफ जांच में जुटी हुई है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button