हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की पहली सूची !

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 46 सीटों (68 में से) पर उम्मीदवारों की घोषणा...

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 46 सीटों (68 में से) पर उम्मीदवारों की घोषणा की। इससे पहले, पार्टी ने पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की सूची की प्रतीक्षा करने के लिए घोषणा को रोकने का फैसला किया था, लेकिन पार्टी इकाई के भीतर गुटबाजी की खबरों के बीच उम्मीदवारों की घोषणा की।

लोकतंत्र में जनता की होगी जीत

हिमाचल प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए हिमाचल कांग्रेस की ओर से 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवारों को पार्टी की ओर से हार्दिक बधाई। तब कांग्रेस का उदय होगा, लोकतंत्र में जनता की जीत होगी। कांग्रेस पार्टी की इकाई ने उम्मीदवारों की सूची के साथ ट्वीट किया।

सूची में शामिल है कई बड़े नाम

सूची में हिमाचल प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर जैसे कुछ अपेक्षित नाम शामिल हैं, जो राज्य के मंडी जिले की दरंग विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने 1993 से दरंग निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के जवाहर ठाकुर से हार गए।

इस सूची में चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम भी शामिल है, जो नादौन निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक हैं। सोमवार को सुक्खू ने युवा कांग्रेस के नेताओं को पार्टी के अनुशासन में रहकर काम करने की चेतावनी भी दी थी।

हिमाचल विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री अपने गृह क्षेत्र हरोली से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण से चुनाव लड़ेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button