Student’s Reporting: छोटे पत्रकार ने खोली अपने सरकारी स्कूल की पोल, देखें वीडियो

Student's Reporting: बच्चे ने पत्रकार बन खोली सरकारी स्कूल की पोल, कहा ई स्कूल है ?

हमारे देश में शिक्षा का क्या स्तर है ये सबको पता है कैसे शिक्षा को बाजार बना रखा है खैर ये तो बात प्राइवेट स्कूल कॉलेजों पर फिट बैठती है लेकिन सरकारी स्कूल का स्तर और हालात ही पेरेंट्स और बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में दाखिला लेने को मजबूर करते है। सरकारी स्कूलों के क्या हालात हैं, यह बात किसी से नहीं छिपी है. वहीँ सरकरी स्कूल की हालत और वह के अध्यापकों के कारनामों के आये दिन वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते है.

अभी कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब तेजी से वायरल हुआ जिसमें सरकारी स्कूल की एक टीचर भरी क्लास के अंदर सोती नजर आईं. इतना ही नहीं, नींद लेते समय टीचर को गर्मी न लगे, इसके लिए उन्होंने एक छात्रा को पंखा करने के लिए भी खड़ा किया हुआ था. इसके अलावा हाल ही में एक और वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें सरकारी स्कूल की ही एक और टीचर छात्रों को पढ़ाने की बयाज उनसे अपने हाथ की मसाज करवाती नजर आ रही थी. हालांकि, मामले के सामने आने के बाद शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया.

सरकारी स्कूल के छात्र की रिपोर्टिंग-

अब सोशल मीडिया पर सरकारी स्कूल से जुड़ा एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक सरकारी स्कूल का छात्र स्कूल की लचर व्यवस्था से तंग आकर पत्रकार की भूमिका में उतर गया और स्कूल की चौपट व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। ये बचा भले ही सर्टिफाइड पत्रकार न हो लेकिन जो तस्वीरें इस छोटे लड़के ने दिखाई उसने प्रसाशन को अयना दिखाया है। आप वो वायरल वीडियो देखिये।

फेसबुक पर किया गया शेयर-

इस वीडियो को फेसबुक पर पंडित विवेक मुस्कान नाम के एक यूजर ने शेयर किया है. यूजर ने कैप्शन में लिखा है, ‘इसीलिए बिहार में आम आदमी को भी पत्रकार बनना पड़ा. देखिए एक छोटे बच्चे ने कैसे सरकारी स्कूल की अव्यवस्था को उजागर कर दिया है. दो दिन पहले अपलोड हुए इस वीडियो को अब तक 35 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है,

जबकि वीडियो पर ढेरों लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है. गौरतलब है की वीडियो को अपलोड करने वाले ने इस वीडियो को बिहार का बताया है लेकिन कुछ यूजर ने कमेंट कर कहा ये वीडियो बिहार नहीं बल्कि झारखंड के गोड्डा के किसी सरकारी स्कूल का है.

लेकिन सवाल ये नहीं है की वीडियो कहा का है सवाल ये है की ये किसी एक स्कूल की हालत तो है नहीं बल्कि लगभग हर सरकारी स्कूल में आपको ये देखने को मिल जाएगा और साशन प्रसाशन ऐसे ही सोता रहेगा … इस बाचे की रिपोर्टिंग कैसी रही आप कमेंट करके बताइये। .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button