LSG का हाथ छोड़ KKR में फिर शामिल हुए गौतम गंभीर !

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के प्रशंसक जिस खबर का वर्षों से इंतजार कर रहे थे वह आखिरकार आ गई है। गौतम गंभीर एक बार फिर केकेआर कैंप से जुड़ रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के प्रशंसक जिस खबर का वर्षों से इंतजार कर रहे थे वह आखिरकार आ गई है। गौतम गंभीर एक बार फिर केकेआर कैंप से जुड़ रहे हैं। एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में केकेआर को दो बार आईपीएल जीतने के बाद, ‘होमबॉय’ एक मेंटर के रूप में नाइट कैंप में लौटने के लिए तैयार है, जिसका लक्ष्य नाइट ब्रिगेड को चैंपियन बनाना है। जो केकेआर के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं।और ट्रॉफी जीत को देखते हुए, वह केकेआर के एकमात्र सफल कप्तान हैं। केकेआर अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी दी कि गंभीर नाइट ब्रिगेड में मेंटर के तौर पर शामिल हो रहे हैं। मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर काम करेंगे।

https://x.com/GautamGambhir/status/1727201647737421861?s=20

मैं कोलकाता वापस आ रहा हूं

केकेआर से जुड़ने के बाद गंभीर भावनाओं से अभिभूत हैं। सदैव भावनाशून्य रहने वाला एक व्यक्ति कहता है, ‘मैं बिल्कुल भी भावुक व्यक्ति नहीं हूं। मैं कई चीजों से प्रभावित नहीं हूं।’ लेकिन वह अलग बात है। वहां वापस जा रहे हैं जहां से यह सब शुरू हुआ था। उस बैंगनी और सुनहरे रंग की जर्सी को फिर से पहनने के विचार से मेरा दिल जल रहा है। मैं सिर्फ केकेआर में ही वापस नहीं आ रहा हूं। मैं सिटी जॉय जॉय (कोलकाता) वापस आ रहा हूं। मैं वापस आ गया हूँ मैं भूखा हूँ मेरा नंबर 23 (केकेआर द्वारा पहनी जाने वाली जर्सी) है। मैं केकेआर हूं।

https://x.com/GautamGambhir/status/1727207189063077902?s=20

गंभीर की वापसी की आधिकारिक घोषणा

आईपीएल में ही गंभीर फिर से कह सके ‘मैं केकेआर हूं’। ईडन गार्डन्स में लखनऊ सुपर जाइंट्स मैच के दौरान गंभीर को बेनकी मैसूर से बात करते देखा गया। बाद में केकेआर के मालिक शाहरुख खान (एसआरके) के घर भी गए। इससे अटकलें और तेज हो गईं। और आखिरकार केकेआर के गंभीर की वापसी की आधिकारिक घोषणा हो गई है। वहीं, गंभीर की केकेआर में वापसी से शाहरुख बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘गौतम हमेशा से हमारे परिवार का हिस्सा रहे हैं। हमारा कैप्टन एक नए मेंटर अवतार में घर आ रहा है। मुझे उसकी बहुत याद आती थी। अब मैं चंदू सर और गौतम की जुगलबंदी का इंतजार कर रहा हूं।’ जो टीम केकेआर के साथ जादू रचेंगे।’

एक कप्तान के तौर पर केकेआर गंभीर है

गंभीर को केकेआर ने 2011 की मेगा नीलामी में खरीदा था। गंभीर ने अकेले दम पर उग्र टीम को खड़ा किया. वह 2017 तक केकेआर के कप्तान थे. केकेआर को पांच बार आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचाया. वहीं 2012 और 2014 में केकेआर आईपीएल चैंपियन रही थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button