#भारत-पाकिस्तान’ की सीमा पर तस्करी किये गये हथियारों का ‘जखीरा’ हुआ बरामद !

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने मंगलवार को 'पंजाब' (Punjab) से जुड़ी हुई, 'भारत-पाकिस्तान' (India Pakistan) की सीमा पर तस्करी किये गये हथियारों (Weapons) का एक बड़ा 'जखीरा बरामद' (Cache Recovered) किया गया है।

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने मंगलवार को ‘पंजाब’ (Punjab) से जुड़ी हुई, ‘भारत-पाकिस्तान’ (India Pakistan) की सीमा पर तस्करी किये गये हथियारों (Weapons) का एक बड़ा ‘जखीरा बरामद’ (Cache Recovered) किया गया है। इस सिलसिले में वहां के अधिकारियों ने कहना है कि, फिरोजपुर सेक्टर से सीमा बल के जवानों ने छह मैगजीन के साथ तीन एके सीरीज राइफल(Three AK series rifles with six magazines), चार मैगजीन वाली 2 एम3 सब-मशीन गन (2 M3 sub-machine gun with four magazines) और दो मैगजीन के साथ दो मैगजीन बरामद की है। ऐसे में उन्होंने कहा है कि, इन हथियारों की पाकिस्तान से तस्करी की जानें आशंका बताई है।

Border Security Force की जानकारी के अनुसार, आपको बता दें कई पंजाब से जुड़ी भारत-पाकिस्तान की सीमा के पास हथियारों का बड़ा बक्सा (Big Box) मिला है। इस दौरान हथियारों में एके 47 राइफल (Ak 47 Rifle) समेत कई बड़ी संख्या में हथियार मौजूद मिले हैं।

तस्करी किये गये ‘हथियार’ हुये बरामद

जानकारी के मुताबिक ‘फिरोजपुर सेक्टर’ में सीमा के पास बीएसएफ जवानों को सफेद कपड़े (White clothes to BSF jawans) में लिपटा हुआ सामान बरामद हुआ है। ऐसे में जांच करने पर ये हथियारों का जखीरा बरामद मिला है।

सूत्रों के मुताबिक एक बार पहले भी फिरोजपुर के हुसैनीवाला बार्डर से सटी सम्मेके चौकी के नजदीक से बीएसएफ ने 11 मार्च 2022 को पांच एके-47 राइफल अमेरिकन मेड कोल्ट-आठ राइफल, पांच पिस्तौलें, 26 मैगजीन व 128 कारतूस पकड़े गये थे।

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button