Bangladesh Petrol Diesel Price: बांग्लादेश में ईंधन की कीमतों में हुई 52%बढ़ोतरी, जनता ने किया विरोध प्रदर्शन !

इन दिनों दुनिया के कई देश महंगाई की मार से परेशान चल रहे हैं, जिसमें इस समय बांग्लादेश से जुडी एक खबर सामने आ रही है, जहां लोग महंगाई की बढ़ती दर पिछले 9 महीने से परेशान हैं

इन दिनों दुनिया के कई देश महंगाई की मार से परेशान चल रे हैं जिसमें इस समय बांग्लादेश से जुडी एक खबर सामने आ रही है जहां लोग महंगाई की बढ़ती दर पिछले 9 महीने से परेशान हैं आपको बता दे, यहां पिछले 9 महीने से महंगाई 6 फीसदी से ऊपर बनी हुई है। वहीं जुलाई में बांग्लादेश में महंगाई की दर में 7.48 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई हैं।

ईंधन पर बढ़ाए 52% दाम

फ्यूल के दाम बढ़ने से बांग्ला देश के लोग सरकार के काफी नाराज हैं आपको बता दे यहां पेट्रोल-डीजल के दाम 52% तक बढ़ा दिए हैं वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, साल 1971 में पहली बार कीमतें इस स्तर पर पहुंची हैं।हमारे पड़ोसी देश बांग्लादेश में जरूरी चीजों के भाव आसमान छू रहे हैं जिस पर वहां की सरकार का कहना हैं कि इंटरनेशनल मार्केट में बढ़े फ्यूल की कीमतों के चलते देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं।वहीं अब हमारे पडोसी देश में डीजल-पेट्रोल के मामले में स्थिति कुछ ज्यादा ही गंभीर हो चुकी है।

फ्यूल रेट बढ़ने से हो रहे प्रदर्शन

आपको बता दे बांग्लादेश में पेट्रोल डीज़ल के अचानक दाम बढ़ने से वहां के लोगो ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया हैं
गुस्साए लोगों ने कई जगह विरोध प्रदर्शन किए। वहीं सरकार महंगाई को लेकर सरकारी तेल कंपनी में हुए घाटे की बात बता रही हैं बांग्ला की सरकार का कहना हैं कि रूस-यूक्रेन जंग के चलते इंटरनेशनल मार्केट में फ्यूल की कीमतें बढ़ गई साथ ही पिछले 6 महीने में बांग्लादेश पेट्रोलियम कॉरपोरेशन को 8 अरब टका का घाटा हुआ जिसके चलते दाम बढ़ा दिए गए हैं वहीं सरकार ने आश्वासन दिया कि इंटरनेशनल मार्केट में कीमतें घटेंगी, देश में भी फ्यूल के दाम घटा दिए जाएंगे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button