अंतर्राज्यीय गिरोह के चार टप्पेबाज गिरफ्तार, खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताकर करते थे टप्पेबाजी !

लखनऊ क्राइम ब्रांच और आलमबाग पुलिस की टीम ने चार अंतर्राज्यीय टप्पेबाजों को गिराफ्तार किया है जो अपने आपको..

लखनऊ क्राइम ब्रांच और आलमबाग पुलिस की टीम ने चार अंतरराज्जीय टप्पेबाजों को गिराफ्तार किया है जो अपने आपको क्राइम ब्रांच का दरोगा बताकर लोगो से टप्पेबाजी करते करते थे जिनके पास से भारी मात्रा में हीरे और सोने के जेवरात मिले है उनके पास से एक कार दो मोटरसाइकिल 4 तमंचा व 28500 रु नगद मिले है ।

लोगो को बेवकूफ बनाकर कीमती आभुषण लेकर नकली आभुषण थमा देते थे

डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच व लखनऊ की आलमबाग पुलिस ने अन्तर्राजजीय गिरोह के चार टप्पेबाजों को गिराफ्तार किया है जिनके नाम तालिब अब्बास निवासी सीतापुर, अबूजर खान निवासी जिला सांडिह नजर अब्बास निवासी सीतापुर और इब्राहीम जाफरी जिला उमरिया है जो अलग अलग जाकर अलग अलग राज्यो में टप्पेबाजी की घटना को अंजाम देते थे जो अपने आपको पुलिस में क्राइम ब्रांच का दरोगा बताकर भोले भाले लोगो को बेवकूफ बनाकर उनसे कीमती आभूषण पकड़ाकर उनको नकली आभुषण देकर उनके साथ टप्पेबाजी करते है ।

बैंक व ज्वैलर्स की दुकान पर आभुषण देखने के बहाने करते थे टप्पेबाजी

यह बुजुर्ग व कम पड़े लिखे लोग होते है उनको यह लोग बैंक में जाकर बेवकूफ बनाकर उनके साथ टप्पेबाजी करते है साथ ही ज्वैलर्स की दुकानो में घुसकर उनसे आभुषण देखने के बहाने टप्पेबाजी करते है यह बहुत बड़ा गैंग है जो बहुत दिनों से सक्रिय है जिसके बारे में और भी जानकारी प्राप्त की जा रहीं है ।

आलमबाग समेत लखनऊ के अन्य थानों में 11 मुकदमे दर्ज

यह बहुत बड़ा गैंग है जिसके ऊपर 11 मुकदमे दर्ज है जिसमे 7 मुकदमे खोले गए है जिसमे इन सभी की संलिप्तता पाई गई है इनके ऊपर आलमबाग थाने में 5 मुकदमे, एक सरोजनीनगर में, एक गुडंबा मे, एक जानकीपुरम में, एक बीकेटी , एक अलीगंज व एक हजरतगंज में दर्ज थे।

भारी मात्रा में हीरे व सोने के आभूषण व कार दो मोटरसाइकिल व नगदी बरामद

डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के पास से भारी मात्रा में हीरे व सोने के आभुषण जिसमे एक हीरे की अंगूठी, चार सोने के लॉकेट,तीन जोड़ा दोने के कटिया , दो जोड़े चैन टप्स सोने के एक जोड़ा सोने का सुई धागा, एक जोड़ा कंगन, व घटना में इस्तेमाम किए जाने वाली एक कार व दो मोटरसाइकिल व 4 तमंचे 5 कारतूस 6 मोबाइल एव 28500 रु नगद बरामद हुए है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button