पीई क्यों! एसीबी सीधे मेरे ऊपर दर्ज करे एफआईआर: सरयू राय

राज्य के पूर्व मंत्री सर जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय पर भ्रष्टाचार के आरोप में एसीबी ने प्रारंभिक जांच के लिए पीई दर्ज करने की अनुमति सरकार से मांगी है।

राज्य के पूर्व मंत्री सर जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय पर भ्रष्टाचार के आरोप में एसीबी ने प्रारंभिक जांच के लिए पीई दर्ज करने की अनुमति सरकार से मांगी है। इस मामले में सरयू राय ने आज सरकार को लंबी चिट्ठी लिखकर सीधी चुनौती दी है कि एसीबी और पीई नहीं सीधे प्राथमिकी दर्ज कर जांच करें। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों के हर बिंदु पर अपना पक्ष मीडिया रखते हुए कहा कि यदि भ्रष्टाचार के थोड़े भी साक्ष्य मिले हो तो ACB PE करने  के बदले सीधे प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाही आगे बढ़ाए। विभाग से संचिका मांग ले, मुझसे एवं अन्य संबंधित लोगों से पूछताछ कर ले और त्वरित गति से 15-20 दिनों में मामले का निपटारा कर दें। उन्होंने ट्वीट कर भी इस मामले में चुटकी ली है।

सेवा अवधि विस्तार

सुनील शंकर सहित कई रिटायर्ड अफसरों को विभाग में पुनः नियुक्त करने के मामले में समस्त जानकारी विभाग की संचिका में दर्ज है।पता नहीं एसीबी ने खाद विभाग से संचिका मांग कर देखा है या नहीं। रिटायरमेंट के बाद सुनील शंकर व अन्य को पुनः नियुक्त करने से सरकार को कोई नुकसान नहीं हुआ है। पीसीबी को चाहिए कि इस संबंध में विभाग के निर्णय की तुलनात्मक अध्ययन के बाद सरकार को कोई वित्तीय हानि हुई या नहीं इस बारे में पीई के लिए इजाजत मांगने के पहले एसीबी ने अवश्य विचार किया होगा।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button