धोनी ने चिन्नास्वामी में बेंगलुरु के हाथ से छीनी जीती हुई बाजी, कप्तानी में रच दिया चक्रव्यूह !

इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर को 10 रन से हरा दिया। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दिमाग से चेन्नई को हारी हुई हाजी जिता दी।

इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर को 10 रन से हरा दिया। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दिमाग से चेन्नई को हारी हुई हाजी जिता दी। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 226 रन बनाए। जवाब में बेंगलुरु 8 विकेट पर 218 रन ही बना सकी। चेन्नई से डेवोन कॉन्वे ने 83 रन की पारी खेली। उन्होंने पहले अजिंक्य रहाणे के साथ 74 और फिर शिवम दुबे के साथ 80 रन की पार्टनरशिप की। इन पार्टनरशिप के दम पर चेन्नई ने 20 ओवर में 226 रन बनाए।

MS Dhoni IPL Record In Bengaluru: CSK Skipper May Play For Last Time At M  Chinnaswamy Stadium - myKhel

पूरा खेल माही के दिमाग से हुआ।

227 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु ने शुरुआती ओवरों में ही 2 विकेट गंवा दिए। फिर ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस ने 61 गेंदों पर 121 रन की पार्टनरशिप कर डाली। मैक्सवेल 76 रन बनाकर 13वें और डु प्लेसिस 62 रन बनाकर 14वें ओवर में आउट हुए। दोनों के आउट होने के बाद RCB के बाकी बैटर्स 36 गेंदों में 67 रन नहीं बना सके। 17वें ओवर में RCB ने दिनेश कार्तिक का विकेट गंवाया। वहीं 18वें ओवर में मथीशा पथिराना ने 4 रन देने के साथ शाहबाज अहमद का अहम विकेट भी निकाला। पथिराना ने आखिरी ओवर में 19 रन भी डिफेंड किए। मैच के आखिरी ओवर में उन्होंने 10 ही रन दिए। पूरा खेल माही के दिमाग से हुआ।

RCB vs CSK IPL 2021 Toss Update: Dhoni elects to bowl after sandstorm  delayed start, RCB to bat first | Cricket News – India TV

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी CSK की शुरुआत खराब रही।

टीम ने तीसरे ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड का विकेट गंवा दिया। फिर उतरे अजिंक्य रहाणे ने डेवोन कॉन्वे के साथ 22 गेंदों पर 37 रन की पार्टनरशिप की। टीम ने 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 53 रन बना दिए। अजिंक्य रहाणे ने 20 गेंद पर ताबड़तोड़ 37 रन ठोक कर ऋतुराज गायकवाड के विकेट का असर खत्म कर दिया। माही ने जानबूझकर रहाणे को बेंगलुरु की कुटाई करने के लिए भेजा था। यह उनका पहला मास्टर स्ट्रोक था।

RCB vs CSK, IPL 2023: Chasing 227, Bangalore fall short by just 8 runs as  Chennai win at Chinnaswamy | Sports News,The Indian Express

माही मैजिक के आगे बेंगलुरु टारगेट चेज नहीं कर पाई।

धोनी को मालूम था कि नए गेंदबाजों के सामने विराट कोहली के पैर थरथराते हैं। इसलिए माही ने पहला ही होगा आकाश सिंह को दिया, जिसने चौथी गेंद पर विराट को क्लीन बोल्ड कर दिया। ग्लेन मैक्सवेल 36 बॉल में 76 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें महीश तीक्षणा ने पवेलियन भेजा। आउट होने से पहले उन्होंने डु प्लेसिस के साथ 61 गेंदों पर 126 रन जोड़े। चीते की रफ्तार के साथ दौड़ते हुए धोनी ने मैक्सवेल का गजब कैच पकड़ लिया। 33 गेंद पर 62 रन बनाकर खेल रहे डुप्लेसिस का कैच भी महेंद्र सिंह धोनी ने ही पकड़ा।

दोनों के आउट हो जाने के बाद अंतिम 7 ओवरों में जीत के लिए 84 रन बनाने थे, लेकिन माही मैजिक के आगे बेंगलुरु टारगेट चेज नहीं कर पाई। जिस तरह माही ने मैक्सवेल और डुप्लेसिस के ताबड़तोड़ अर्धशतकों के बावजूद चेन्नई को जीत दिलाई, वह फैंस के दिल में उतर गया। सोशल मीडिया पर हिटमैन को हटाकर माही को दोबारा भारतीय कप्तान बनाने की मांग शुरू हो गई, आपकी क्या राय है?

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button