UP: रोडवेज बसों से डीजल चोरी करने वालों पर दर्ज एफआईआर !

रोडवेज बसों से डीजल चोरी का एक और मामला सामने आया है। बाराबंकी डिपो की बस में 57 लीटर डीजल के स्थान पर 47 लीटर डीजल भरा गया।

रोडवेज बसों से डीजल चोरी का एक और मामला सामने आया है। बाराबंकी डिपो की बस में 57 लीटर डीजल के स्थान पर 47 लीटर डीजल भरा गया। जांच में 10 लीटर डीजल कम मिलने पर एमडी ने जिम्मेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। उप्र परिवहन निगम मुख्यालय की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है।

डीजल चोरी में अधिकारी को हुई जेल

लखनऊ-बाराबंकी-बहराइच मार्ग पर चलने वाली अनुबंधित बस नंबर यूपी 41 एटी-4177 में डीजल की फिलिंग में चालक अनिल कुमार और फिलर अजय शर्मा ने मिली भगत करके बस में निर्धारित मात्रा 57 लीटर के स्थान पर 10 लीटर कम डीजल भरा गया। इस मामले में एमडी संजय कुमार के निर्देश पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने नगर कोतवाली थाने में तहरीर दी है। वहीं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने पेट्रोल पंप बदलने और डीजल लिपिक राजेंद्र प्रताप सिंह और सुरक्षा गार्ड के विरुद्ध कार्रवाई करने के आदेश दिए है। बीते दिनों हरदोई डिपो में छह लीटर डीजल चोरी में अधिकारी को जेल भेज दिया गया था।

रोडवेज बसों के उखड़े पेंट, फटी हुई सीटें और खिड़कियों की होगी मरम्मत

रोडवेज बसों के उखड़े पेंट, फटी हुई सीटें और खिड़कियों को ठीक कराया जाएगा। इसके लिए परिवहन निगम प्रशासन दो करोड़ रुपये खर्च करेगा, ताकि आगामी दिनों में नवरात्रि, दशहरा, दिवाली और छठ का त्योहार के दौरान आम जनता को बेहतर बसों की सुविधा मिल सके।

परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार ने शुक्रवार को प्रदेश के बीस क्षेत्रों को पैसा ट्रांसफर कर दिया है। इन पैसों से 15 दिनों के भीतर बसों के रखरखाव से लेकर कलपुर्जों की कमी को दूर किया जाएगा। ताकि त्योहार के दौरान अधिक से अधिक बसें सड़क पर उतारकर आम जनता को सेवाएं दी जा सके। एमडी ने अधिकारियों से 20 सितंबर तक रिपोर्ट मांगी है।

बस स्टेशन पर यात्रियों के मूलभूत सुविधाएं और बेहतर होगी। हाईमास्ट लाइटिंग, पेयजल, मूत्रालय, शौचालय, यात्री शेड आदि का अधिकारी खुद निरीक्षण करके रिपोर्ट तैयार करेंगे। प्रदेश की जनता को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार बेहतर करने की कार्रवाई की जाएगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button