सहारनपुर में दहाड़े सीएम योगी कहा, उत्तर प्रदेश किसी की जागीर नहीं, रंगदारी नहीं चलेगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि उनकी सरकार के...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद से राज्य में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि आजकल उत्तर प्रदेश की पहचान उसके भव्य उत्सवों से हो रही है न कि माफिया से. आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी बताया और आरोप लगाया कि पहले की सरकारें दंगे भड़काने में व्यस्त थीं।

स्थानीय लोगों की जोरदार तालियों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट कर दिया कि उत्तर प्रदेश किसी की जागीर नहीं है और राज्य में रंगदारी नहीं चलने दी जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि अब उत्तर प्रदेश के लोग कोई दंगा और कर्फ्यू नहीं देख रहे हैं और सब अच्छा है।

सीएम आदित्यनाथ ने पिछली सरकार पर जमकर निशाना साधा

पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ”2017 से पहले यहां की सरकारों के पास दंगे कराने के अलावा और किसी चीज का समय नहीं था लेकिन आज उत्तर प्रदेश में कर्फ्यू नहीं है. अब कांवड़ यात्रा निकाली जाती है. युवकों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे लेकिन अब कोई ऐसा नहीं कर सकता है।” उन्होंने कहा, “पहले बेटियां घर से निकलने में डरती थीं। लेकिन आज उत्तर प्रदेश में भयमुक्त माहौल है।”

यूपी के सीएम ने लोगों से आगामी नगरीय निकाय चुनाव में भगवा पार्टी को समर्थन देने की जोरदार अपील भी की और कहा, “यह चुनाव तीसरे इंजन को डबल इंजन सरकार से जोड़ने के लिए है। एक बार ऐसा हो जाने के बाद, दिल्ली से जो पैसा आएगा वह सरकार को मिलेगा उसे सदुपयोग किया जाए।”

योगी आदित्यनाथ ने मतदाताओं को अन्य ताकतों के खिलाफ आगाह किया

वोटरों को दूसरी ताकतों से सावधान करते हुए उन्होंने कहा, ‘हमें फैसला करना है कि हमें 2017 से पहले की जातिवादी सरकारें चाहिए या ऐसी सरकार जो गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित हो. भ्रष्टाचार से भरी व्यवस्था या भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था। हमें तय करना है कि युवाओं के हाथों में बंदूक होनी चाहिए या टैबलेट और स्मार्टफोन। हमें तय करना है कि सड़कों पर गोलियों की आवाज हो या जीवन में बदलाव लोगों की।’

उन्होंने कहा, “हमें यह तय करना होगा कि हम गुंडों द्वारा जबरन वसूली चाहते हैं या गरीबों को स्व-वित्तपोषण प्रदान करने वाली प्रणाली चाहते हैं। एक ‘सुरक्षित शहर’ होना चाहिए। ‘भजन गंगा’ (भक्ति भजन) हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button