World News: तुर्की के कोयला खदान में हुआ विस्फोट, 25 लोगों की हुई मौत, कई घायल !

शुक्रवार को उत्तरी तुर्की के बार्टिन प्रांत में एक कोयला खदान में विस्फोट के बाद कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई।विस्फोट के समय लगभग 110 लोग खदान में काम कर रहे थे, मिली जानकारी के अनुसार धमाका करीब 300 मीटर की गहराई में हुआ है। तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि करीब 49 लोग 300 और 350 मीटर (985 से 1,150 फीट) के बीच “जोखिम वाले” क्षेत्र में काम कर रहे थे।

ज्वलनशील गैसों की वजह से धमाका

जानकारी के मुताबिक धमाके के बाद 11 लोगों को बचा लिया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।अधिकारियों का कहना है कि खदानों में पाई जाने वाली ज्वलनशील गैसों की वजह से धमाका हुआ होगा।फिलहाल आपको बता दें की घटना स्थल पर रेक्स्यू टीम का काम जारी है। खदान में विस्फोट की सूचना मिलने के बाद मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई है।

पहले भी हो चुका हैं ऐसा ही धमाका

इसके पहले भी तुर्की के मानीसा प्रांत में साल 2014 में एक कोयला खदान में विस्फोट होने के कारण 301 लोगों की मौत हो गई थी।यह धमाका इलेक्ट्रिक फॉल्ट की वजह से हुआ था। जिसमे सैकड़ों लोग घायल होने की भी खबर सामने आई थी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button