एग्जिट पोल खोलेगा, गुजरात और हिमाचल में हुए विधानसभा चुनाव की पोल, पढ़े पूरी खबर !

गुजरात और हिमाचल दो राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए हैं । इसके अलावा पूरे देश की निगाहें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर भी टिकी हैं ।

गुजरात और हिमाचल दो राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए हैं। इसके अलावा पूरे देश की निगाहें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर भी टिकी हैं जहां कि नगर निगम के चुनाव हुए। दिल्ली का नगर निगम पूरे देश का सबसे बड़ा नगर निगम है गुजरात में 183 सदस्यीय सीटों पर मतदान हुआ है तो हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों पर वोटिंग हुई है। इसके अलावा दिल्ली के MCD चुनावों में 250 वार्ड में वोटिंग हुई है।

आप को 149-171, बीजेपी को 69-91

गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा को 46 फीसदी, कांग्रेस को 26 फीसदी, तो आम आदमी पार्टी को 20 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। वहीं एग्जिट पोल के मुताबिक अन्य दलों को 8 फीसदी सीटें मिलने का अनुमान है वहीं हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 33-41 सीटें, कांग्रेस को 24-32 सीटें, आप को 0 और अन्य को 0-4 सीटें मिलने का अनुमान है। दिल्ली के एमसीडी चुनाव का भी एग्जिट पोल भी जारी किया गया है. इनमें से ज्यादातर में आप को सबसे ज्यादा सीटें मिल रही हैं। आज तक-एक्सिस मॉय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली नगर निगम के 250 वॉर्ड में से आप को 149-171, बीजेपी को 69-91, कांग्रेस 3-7 सीटें मिल रही हैं ।

 7 दिसंबर को आएगा रिजल्ट

दिल्ली नगर निगम के 250 वॉर्डों के नतीजे लॉक हो चुके हैं। रिजल्ट 7 दिसंबर को आएगा। एग्जिट पोल के नतीजे आने भी शुरू हो गए हैं। इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी की एमसीडी चुनावों में बल्ले-बल्ले होने की उम्मीद है। न्यूज चैनल ‘आज तक’ के एग्जिट पोल की मानें तो आम आदमी पार्टी (AAP)को स्थानीय मुद्दों पर दिल्लीवालों का चौतरफा समर्थन मिल रहा है। एग्जिट पोल के मुताबिक एमसीडी चुनाव में झाड़ू चलने वाली है। आम आदमी पार्टी को 149-171 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, बीजेपी को 69-91 सीटें ही मिलती दिख रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button