मिजोरम: आइजोल में 1.18 करोड़ रुपये का ड्रग्स पकड़ा गया, 4 गिरफ्तार !

एक बड़ी ड्रग बरामदगी में, 23 सेक्टर असम राइफल्स की आइजोल बटालियन ने आबकारी और नारकोटिक्स विभाग (Excise and Narcotics Department)

एक बड़ी ड्रग बरामदगी में, 23 सेक्टर असम राइफल्स की आइजोल बटालियन ने आबकारी और नारकोटिक्स विभाग (Excise and Narcotics Department) के सहयोग से  सोमवार को मिजोरम के आइजोल जिले में 1.18 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त की और चार लोगों को पकड़ा। बरामद और जब्त प्रतिबंधित दवाओं की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 13.8 करोड़ रुपये आंकी गई है।

मामले में चार लोगों को पकड़ा गया

जब्ती 5 दिसंबर को इनपुट्स के आधार पर की गई थी कि आइजोल में जनरल एरिया फ़ॉकलैंड,(Area Falkland) वर्ल्ड बैंक रोड के साथ संदिग्ध ड्रग्स ले जाया जा रहा था। 23 सेक्टर असम राइफल्स की आइजोल बटालियन ने 1.18 करोड़ रुपये मूल्य की 18 साबुन की पेटियां (236 ग्राम) हेरोइन और फ़ॉकलैंड क्षेत्र विश्व बैंक रोड, आइज़ोल में एक वाहन बरामद किया। पुलिस ने नशीले पदार्थ के परिवहन में प्रयुक्त वाहनों को भी जब्त कर लिया है। मामले में चार लोगों को पकड़ा गया था। पुलिस ने पकड़े गए लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

पहले भी गिरफ्तार हो चुके है लोग

मिजोरम में तस्करी गतिविधियों के खिलाफ इस तरह के अभियान शुरू करने में सफल रही है। इससे पहले 11 नवंबर, 2022 को मिजोरम पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (CID) ने 58 करोड़ रुपये मूल्य की मनोरंजक दवा मेथम्फेटामाइन (methamphetamine) की एक बड़ी मात्रा जब्त की और आइजोल में दो लोगों को गिरफ्तार किया।

read this also: अखिल भारत हिंदू महासभा ने किया शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ का ऐलान, शांति व्यवस्था के लिए लागू धारा 144!

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button