T20 World Cup: इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, अब पाकिस्तान से फाइनल में होगा मुकाबला

T20 World Cup का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया। दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ.....

T20 World Cup का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया। दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करते हुए 10 विकेट से मात दी। टाॅस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारत को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया।

बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम की पारी शुरूआत में ही लड़खड़ाने लगी। ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा जल्द ही आउट होकर वापस लौट गए। इंग्लैंड के गंदबाजों ने सूर्यकुमार यादव का भी बल्ला खामोश रखा और जल्द ही उन्हें भी आउट कर दिया। विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली, तो वहीं हार्दिक पांड्या के बल्ले से खूब रन बरसे जिसके चलते भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन का एक सम्मानजनक स्कोर इंग्लैंड के सामने रखा।

लेकिन जब इंग्लैंड बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी, तो उसके बल्लेबाजों ने कमाल कर दिखाया। ओपनर बल्लेबाज जाॅस बटलर व एलेक्स हेल्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 16 ओवर में ही 170 रन बनाकर बड़ी जीत हांसिल की। इस मुक़ाबले को जीतने के साथ ही इंग्लैंड फाइनल में पहुँच गई और अब रविवार को फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ खेलती नजर आएगी। एलेक्स हेल्स को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button