Lucknow: 29 डेंगू के मिले मरीज, बुखार से भर्ती मरीजों में कमी !

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में 29 डेंगू के और मरीज मिले हैं। तापमान में गिरावट के बावजूद डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में 29 डेंगू के और मरीज मिले हैं। तापमान में गिरावट के बावजूद डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। बीते करीब 20 दिनों से 25 से 40 लोग लोग रोज डेंगू की चपेट में आ रहे हैं। मलेरिया ईकाई लगातार घरों में मच्छर जनित स्थितियों का पता लगा रहे हैं। एंटीलार्वा का छिड़काव कराया जा रहा है।

लखनऊ में 29 डेंगू के मिले मरीज

आपको बता दें कि राहत की बात यह है कि बुखार के मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। ओपीडी में बुखार पीडि़तों की संख्या में तेजी से कमी आई है। करीब दो से तीन हफ्ते पहले ओपीडी में रोजाना 300 से अधिक बुखार पीडि़त आ रहे थे। अब यह संख्या 50 से 80 के बीच बची है। वहीं भर्ती मरीजों की संख्या में भी कमी आई है।

मुख्य सूचना

  • सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघवंशी के मुताबिक चन्दरनगर, इन्दिरानगर और टूडियागंज इलाके के पांच-पांच नए लोग डेंगू की चपेट में आए हैं।
  • इसी तरह ऐशबाग, अलीगंज में चार-चार तथा सिल्वर जुबली, एनके रोड के तीन-तीन लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है।
  • आलमबाग, अलीगंज, कैसरबाग, चिनहट, इंदिरानगर समेत अन्य इलाकों में डेंगू के मरीज मिले हैं।
  • स्वास्थ्य टीमों ने 3721 घरों एवं आस-पास मच्छरजनित स्थितियों का सर्वेक्षण।
  • जहां 18 घरों में मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर सभी को नोटिस जारी किया गया।

 

यह भी पढ़े : अखिलेश से ज्यादा शिवपाल पर बरसे CM योगी, सपा नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी !

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button