Elon ने बताया, “क्यों आ रही हैं ट्विटर के राजस्व में कमीं “

नए ट्विटर बॉस एलन मस्क ने शुक्रवार को घोषणा की कि कंपनी में व्यापक छंटनी के बीच, मंच का उपयोग करने में कटौती करने वाले खोए हुए विज्ञापनदाताओं के...

नए ट्विटर बॉस एलन मस्क ने शुक्रवार को घोषणा की कि कंपनी में व्यापक छंटनी के बीच, मंच का उपयोग करने में कटौती करने वाले खोए हुए विज्ञापनदाताओं के कारण माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को राजस्व में भारी गिरावट का सामना करना पड़ा है। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि राजस्व में गिरावट विज्ञापनदाताओं पर दबाव डालने वाले सक्रिय समूहों के कारण आई है।

विज्ञापनदाताओं पर दबाव डालने वाले….

मस्क ने ट्वीट करते हुए कहा, “विज्ञापनदाताओं पर दबाव डालने वाले सक्रिय समूहों के कारण ट्विटर के राजस्व में भारी गिरावट आई है। भले ही सामग्री मॉडरेशन के साथ कुछ भी नहीं बदला है और हमने कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए सब कुछ किया है। बेहद गड़बड़ है! वे अमेरिका में मुक्त भाषण को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।”

नए ट्विटर प्रमुख ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि क्या उन्होंने ट्विटर के “बड़े पैमाने पर” राजस्व में गिरावट के लिए एक विशेष कार्यकर्ता समूह को जिम्मेदार ठहराया। मस्क को कई कारणों से आलोचनाओं के पहाड़ का सामना करना पड़ रहा है और कार्यकर्ताओं को डर है कि स्वतंत्र भाषण पर उनका जोर ट्विटर पर चरमपंथी आवाज़ों को बढ़ावा देगा।

कंपनी में व्यापक छंटनी का मस्क का निर्णय शुक्रवार को शुरू हुआ, गुरुवार को एक आंतरिक ज्ञापन के बाद चेतावनी दी गई कि नौकरी में कटौती आ रही है।

दर्जनों ट्विटर कर्मचारियों ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि नियोजित छंटनी अधिसूचना से पहले उन्हें अपने कंपनी ईमेल खातों से पहले ही बंद कर दिया गया था और लैपटॉप से लॉग आउट किया जा रहा था।

इस बीच, 4 नवंबर से शुरू होने वाली कंपनी में मस्क के बड़े पैमाने पर छंटनी के फैसले पर माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ एक क्लास-एक्शन मुकदमा दायर किया गया था।

अस्थायी रूप से कार्यालयों को किया जा रहा बंद

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने कर्मचारियों को शुक्रवार को ईमेल द्वारा बताना शुरू कर दिया कि क्या उन्हें निकाल दिया गया हैं, अस्थायी रूप से अपने कार्यालयों को बंद कर रहा है और कर्मचारियों की पहुंच को रोक रहा है, नए बॉस के तहत ट्विटर के भविष्य के बारे में अनिश्चितता के बाद। ट्विटर ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह अपने कर्मचारियों को शुक्रवार को सुबह 9 बजे नौकरी में कटौती के बारे में सूचित करेगा।

मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यक्ति या कंपनी को प्रमाणित करने वाले उपयोगकर्ता के नाम के सामने ब्लू वेरिफिकेशन टिक के लिए प्रति माह $ 8 चार्ज करने सहित ट्विटर पर और ट्विटर पर भारी बदलाव लाने की योजना की घोषणा और संकेत दिया है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button