Weather Forecast Update: बेमौसम बरसात पैदा कर रहा कई मुश्किलें, यूपी में IMD ने जारी किया हाई अलर्ट !

यूपी में आफ्टर मानसून बारिश होने से प्रदेश में लोगों को लगातार दिक्कत हो रही है। वहीं India Meteorological Department ने गुरुवार को यूपी के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यूपी में आफ्टर मानसून बारिश होने से प्रदेश में लोगों को लगातार दिक्कत हो रही है। वहीं India Meteorological Department ने गुरुवार को यूपी के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार अगले 24 घंटे तक बारिश के आसार बने रहने की संभावना है। बेमौसम बरसात के कारण प्रदेश का तापमान (temperature) नार्मल से 8 डिग्री नीचे गिर गया है।

देश के कई राज्य हुए बारिश से बेहाल

IMD ने यूपी और उत्तराखंड में भारी बारिश को देखते हुए आरेंज अलर्ट तथा 21 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, यूपी, दिल्ली एनसीआर, हरियाणा समेत कुछ राज्यों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश (Heavy Rainfall Alert)हो सकती है। वहीं मौसम विभाग की माने तो उत्तर प्रदेश में अगले 3 दिनों तक बारिश जारी रह सकती है। तापमान की बात करें तो इन दिनों min temperature 24 डिग्री सेल्सियस और max temperature 30 डिग्री सेलसियस तक रहने की उम्मीद है।

प्रदेश के अंदर का हाल

मौसम विभाग ने प्रदेश के कुल 51 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट (Alert) जारी किया है। जारी चेतावनी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कहीं भारी तो कहीं अत्य़धिक भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं आज लखनऊ, अलीगढ़, आगरा, आजमगढ़, कानपुर, गोरखपुर, चित्रकूट, झांसी, देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती, बरेली, विन्ध्याचल, मुरादाबाद, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी व सहारनपुर के कई जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button