साहिबगंज एसपी नौशाद आलम से ईडी आज करेगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज साहिबगंज एसपी नौशाद आलम से पूछताछ करेगी। इससे पूर्व 28 नवंबर को उनसे पहले चरण की पूछताछ हो चुकी है।

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज साहिबगंज एसपी नौशाद आलम से पूछताछ करेगी। इससे पूर्व 28 नवंबर को उनसे पहले चरण की पूछताछ हो चुकी है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा कि उस दौरान उन्होंने असहयोगात्मक रवैया अपनाया था। साहिबगंज एसपी पर ईडी के गवाह विजय हांसदा को भड़काने की साजिश में शामिल रहने और उसकी दिल्ली यात्रा की व्यवस्था करने का आरोप है। गौरतलब है कि विजय हांसदा के गवाही से मुकरने और सीबीआई जांच से संबंधित याचिका लेने के बाद ईडी उस पर नजर रख रहा।

इस मामले में होनी है पूछताछ

ईडी ने विजय हांसदा पर नजर रखने के दौरान या पाया कि वह सीबीआई जांच के आदेश को चुनौती देने के लिए दिल्ली की यात्रा की थी और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। उसकी इस दिल्ली यात्रा के लिए साहिबगंज एसपी ने टिकटों की व्यवस्था की थी। जांच में इसकी पुष्टि होने और एक पुलिस अधिकारी से इस सिलसिले में व्हाट्सऐप पर की गयी बातचीत का ब्योरा मिलने के बाद ईडी ने साहिबगंज एसपी को पहली बार नोटिस जारी कर 22 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, वह वरीय अधिकारियों से दिशा निर्देश मांगने के नाम पर पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए। बाद में इडी ने उन्हें दूसरा समन भेज कर 28 नवंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया। दूसरे समन में वो हाजिर हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button