ईडी ने की एक और कार्यवाही, नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर मारा छापा !

कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि महंगाई और बेरोजगारी जैसे अहम मुद्दों पर विपक्ष के सवालों ने सरकार को बैकफुट पर ला दिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने आज मंगलवार ( Tuesday ) को दिल्ली में नेशनल हेराल्ड के कार्यालय पर छापा मारा है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी इस मामले में पूछताछ हो चुकी है।

लगभग 12 स्थानों पर छापे मारे गए

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के अधिकारी नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में छापेमारी कर रहे हैं। ईडी की टीम दिल्ली के आईटीओ स्थित नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पहुंच गई है। आईटीओ में हेराल्ड हाउस नवजीवन और कौमी आवाज का कार्यालय है।

जांच एजेंसी तलाशी के बाद इन संपत्तियों को कुर्क कर सकती है

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से पूछताछ के कुछ दिनों बाद जांच एजेंसी ने दिल्ली में लगभग 12 स्थानों पर छापे मारे गए। जिसमें अखबार के कार्यालय और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) से जुड़े कई अन्य परिसर शामिल थे। सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी तलाशी के बाद इन संपत्तियों को कुर्क कर सकती है।

वे देश के लोगों को जवाब नहीं दे पा रहे

कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि महंगाई और बेरोजगारी जैसे अहम मुद्दों पर विपक्ष के सवालों ने सरकार को बैकफुट पर ला दिया है। पार्टी ने कहा कि वे देश के लोगों को जवाब नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए सरकार असहज सवाल पूछने वालों को अपमानित और ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही है।

तीन दिनों में 12 घंटे में 100 से अधिक प्रश्न पूछे गए

कांग्रेस प्रवक्ता सैयद नसीर हुसैन ने कहा, “न केवल कांग्रेस बल्कि कई विपक्षी दलों के नेताओं को परेशान किया जा रहा है।” पिछले महीने श्रीमती गांधी से तीन दिनों में 12 घंटे में 100 से अधिक प्रश्न पूछे गए थे। उनके बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पहले पांच दिनों तक पूछताछ की गई और उनसे करीब 150 सवाल पूछे गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button