पूर्व सांसद धनंजय सिंह हुए अभिनव सिंघल अपहरण केस में दोषी करार !

बुधवार को MP-MLA कोर्ट ADJ-4 शरद त्रिपाठी की अदालत में धनंजय सिंह को सजा सुनाई जाएगी। सजा मिलने पर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई |

लोक सभा चुनाव 2024 से पहले सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल का चार साल पहले अपहरण कराने, पिस्टल सटाकर रंगदारी मांगने, गालियां व धमकी देने के आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह 5 मार्च को भारी समर्थकों के साथ दीवानी न्यायालय पहुंचे। अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ/एमपी MLA शरद कुमार त्रिपाठी की अदालत में हाजिर हुए। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को अपहरण व रंगदारी में दोषी करार दिया। साथ ही सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 6 मार्च की तिथि नियत की गई।

सजा मिलने पर सियासी गलियारों में हलचल तेज

आज यानी बुधवार को MP-MLA कोर्ट ADJ-4 शरद त्रिपाठी की अदालत में धनंजय सिंह को सजा सुनाई जाएगी। धनंजय सिंह को सजा मिलने पर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। इस बीच धनंजय सिंह का समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव के साथ का एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

Dhananjay Singh: पूर्व सांसद धनंजय सिंह को आज सुनाई जाएगी सजा, 15  परिस्थितिजन्य साक्ष्य ही बने दोषसिद्धि के आधार - Dhananjay Singh conviction  in kidnapping case sentence will ...

जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने का इरादा

बतादे की 2 मार्च की शाम सत्ताधारी BJP ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने 195 उम्मीदवारों की सूची जारी की ,JDU के NDA अलायंस में आने के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में धनंजय सिंह जौनपुर सीट पर दावेदारी पेश कर रहे थे ,मगर उन्हें सफलता नहीं मिली, क्योंकि BJP ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह को जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बना दिया। इसके कुछ ही देर बाद धनंजय ने भी जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने का इरादा जताया, उन्होंने 2 मार्च को ‘X’ पर अपनी पोस्ट में कहा था, “साथियों ! तैयार रहिए…लक्ष्य बस एक लोकसभा 73, जौनपुर “।

JioNews

सहयोगी संतोष विक्रम सिंह पर प्राथमिकी दर्ज

बता दें कि नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल 10 मई 2020 को लाइन बाजार थाने में अपहरण रंगदारी व अन्य धाराओं में पूर्व सांसद धनंजय सिंह व सहयोगी संतोष विक्रम सिंह पर प्राथमिकी दर्ज कराया था। सिंघल ने आरोप लगाया था कि विक्रम सिंह दो साथियों के साथ उनका अपहरण कर पूर्व सांसद के आवास पर ले गए ,जहां धनंजय सिंह पिस्टल लेकर आए और गालियां देते हुए सिंघल को कम गुणवत्ता वाली सामग्री को लेकर धमकी दी थी। सप्लाई के लिए दबाव बनाए। इनकार करने पर धमकी देते हुए रंगदारी मांगा। इस मामले में FIR दर्ज की गई थी। इसके बाद पूर्व सांसद गिरफ्तार हुए और बाद में जमानत हो गई थी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button