11 साल पहले ‘ ओसामा जी ‘ कहने वाले कांग्रेसी नेता ने ‘जवाहिरी की मौत’ पर ये कहा !

राज्यसभा सांसद और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर खुशी जाहिर की है

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को एक बार फिर अपनी कुख्यात ‘ओसामा जी’ टिप्पणी वाली बात पर स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने टार्गेटेड ड्रोन हमले के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की सराहना की। जिसके परिणामस्वरूप अल-कायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी की मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा की आतंकवादी समूह के ‘अमीर’ के रूप में ओसामा बिन लादेन को सफल बनाया।

‘ओसामा जी’ के बयान पर सफाई भी दी

बता दें अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को अमेरिकी ने खूंखार आतंकी संगठन अल-कायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी को ढेर कर दिया। इस खबर के सामने आने के बाद राज्यसभा सांसद और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर खुशी जाहिर की और करीब 11 साल पहले दिए गए ‘ओसामा जी’ के बयान पर सफाई भी दी।

आतंकवादियों का समर्थक नहीं रहा और न ही कभी करूंगा

कांग्रेस नेता ने एक ट्विटर पोस्ट में लिखा, ‘मैं अल-कायदा प्रमुख अल-जवाहिरी के खात्मे की सराहना करता हूं। कोई अच्छा तालिबान और बुरा तालिबान नहीं है। यह भ्रम एक मिथक है। इससे पहले कि दुनिया इसे बेहतर समझे, यह मानवता के लिए है। नफरत और हिंसा को बढ़ावा देने वाला कोई भी व्यक्ति समाज के लिए अभिशाप है।’ ओसामा जी के बयान पर मीडिया को दी गई सफाई का लिंक पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि मेरे बीजेपी संघी दोस्तों, आपको झूठ बोलने की बीमारी है. मैं कभी भी आतंकवाद और आतंकवादियों का समर्थक नहीं रहा और न ही कभी करूंगा। चाहे वह किसी भी देश का हो या किसी भी धर्म का।

घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की

कांग्रेस नेता ने पाकिस्तान में एक अमेरिकी खुफिया अभियान चलाया जिसमें ओसामा बिन लादेन मारा गया। उन्होंने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। 5 मई 2011 को जब दिग्विजय सिंह मीडिया से चर्चा कर रहे थे तो उन्होंने ओसामा को ‘ओसामा जी’ कहकर संबोधित किया, उनके बयान की काफी आलोचना हुई, जिसके बाद दिग्विजय सिंह ने सफाई पेश की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button