#JEE EXAM : पहले फेज का रिजल्ट हुआ जारी, अब 21 से दूसरे की तैयारी !

जेईई मेन के नतीजे jeemain.nta.nic.in 2022 और ntaresults.nic.in 2022 पर भी देखे जा सकते हैं परीक्षा 23 जून से आयोजित की गई थी

इंजीनियरिंग में करियर बनाने के लिए तैयार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा सत्र 1 (जेईई मेन 2022, सत्र -1) का परिणाम सोमवार देर रात जारी किया है। नतीजे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeimain.nta.nic.in पर अपलोड कर दिए गए हैं।

अनंतिम उत्तर कुंजी पहले ही जारी की गई

जेईई मेन के नतीजे jeemain.nta.nic.in 2022 और ntaresults.nic.in 2022 पर भी देखे जा सकते हैं। परीक्षा 23 जून से आयोजित की गई थी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जेईई मेन सत्र 1 की सभी पाली के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी पहले ही एनटीए द्वारा जारी की गई थी। विभिन्न पाली परीक्षणों के कठिनाई स्तर में भिन्नता के कारण, परिणाम के लिए एक सामान्यीकरण प्रक्रिया को अपनाया गया है।

स्कोर कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

अपना परिणाम (स्कोरकार्ड) देखने के लिए यहां (https://testservices.nic.in/resultservices/JEEMAIN-auth-22) क्लिक करें। इसके बाद एक विंडो (नीचे देखें) खुलती है। आवेदन संख्या, जन्म तिथि, सुरक्षा पिन दर्ज करें व जमा करें। आपका स्कोर कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

आधी रात के बाद एनटीए ने नतीजे जारी कर दिए

हम सूचित करते हैं कि एनटीए ने जेईई मेन की अंतिम उत्तर कुंजी पहले ही जारी कर दी है। इसके एक-दो दिन बाद नतीजे आने की उम्मीद थी। आज दिन भर अभ्यर्थी वेबसाइट पर नजर रखें रहे। आखिरकार आधी रात के बाद एनटीए ने नतीजे जारी कर दिए।

टॉपर्स की पूरी सूची प्रकाशित की जाएगी

अब जेईई मेन के पहले सेमेस्टर के टॉपर्स की पूरी सूची प्रकाशित की जाएगी। जेईई मेन सेशन-2 की परीक्षा भी 21 जुलाई से 30 जुलाई को होगी। पंजीकरण की समय सीमा 9 जुलाई, 2022 थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button