ये 6 आसान सी चीजें खाएं, कुछ दिनों में ही वजन घटाए !

आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे है। अगर आप भी चाहते है वज़न कम करना तो अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव करना जरूरी है खासकर डाइट

आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे है। अगर आप भी चाहते है वज़न कम करना तो अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव करना जरूरी है खासकर डाइट (diet)। लेकिन शुरुआत में सब कुछ इतना चल्लेंजिंग लगता है। हो सकता है कि आप सही तरह से वर्कआउट रूटीन खोजने की कोशिश कर रहे हों और इससे भी अधिक कुछ हेअल्थी डिशेस जो वजन को प्रबंधित करने में मदद कर सकते हैं। यह मुश्किल लग सकता है। यह इतना कठिन नहीं है। एक बार जब आप संतुलन जान लेते हैं। तो अपना वजन नियंत्रित करना आसान हो जाता है। यहां हमारे पास रात के खाने के लिए कुछ आसानी से बनने वाली वजन घटाने की रेसिपी हैं।

6 आसान वजन घटाने के रेसिपी

1. ओट्स इडली

यह स्नैक कार्ब्स में कम और प्रोटीन में उच्च है। जो इसे आपके वजन घटाने वाले आहार के लिए एक्सीलेंट बनाता है। पारंपरिक चावल के घोल का उपयोग करने के बजाय यह इडली सुपर-पौष्टिक ओट्स का उपयोग करती है। स्वाद का आनंद लेने के लिए इसे स्वादिष्ट चटनी के साथ मिलाएं।

Related Articles

2. अंडे की चाट

अंडे में प्रोटीन हेल्दी फैट और विटामिन सभी प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं। देसी टच के साथ यह उबला हुआ अंडा चाट पकवान की विविधता का विस्तार करता है। यह आपके स्वाद को एक अलग अनुभव देने के लिए अनोखे मसालों और सीज़निंग के साथ अंडे को मिलाता है।

3. नारियल के चावल

नारियल के चावल हल्के आसान सुगंधित और टेस्टी होते हैं और इसे कुछ साधारण बदलावों के साथ वजन घटाने में अनुकूल बनाया जा सकता है। यह कीटो कोकोनट राइस जिसमें चावल के बजाय फूलगोभी का उपयोग किया जाता है। एकदम हल्का और गर्म डाइट है।

4. वेजिटेबल स्टिर फ्राई

इस नुट्रिशयस फ़ूड में ढेर सारी सब्जियां और कुरकुरेपन की भरमार है। यह कम कैलोरी वाला इंडियन फ़ूड थोड़े से तेल और जड़ी-बूटियों और मसालों के साथ तली हुई है। आपको कुछ ही समय में पेट भरा हुआ महसूस कराएगा। यह आपको बहुत जरूरी नुट्रिशन भी देता है

5. नो ऑयल फिश करी

मछली जो एक अच्छा फ़ूड है और कैलोरी में भी कम है। हल्के और स्वस्थ कम कैलोरी भोजन के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। नारियल के दूध और इमली के स्वाद के साथ यह भोजन आपको ठण्डा कर देगा। इसे आप चावल के कुछ हिस्से के साथ खा सकते हैं।

6. भुनी हुई गोभी

फूलगोभी पोषक तत्वों में उच्च और फैट में कम होती है। भूनने से यह क्रिस्पी टेक्सचर के साथ-साथ स्मोकी फ्लेवर भी देता है। इस लो-कैलोरी भारतीय व्यंजन को अपने नए डाइट प्लान का हिस्सा बनाएं।

ये रेसिपी जल्दी बन जाती हैं और इसके लिए शायद ही किसी अतिरिक्त चीज़ की आवश्यकता होती है। इन्हें आज़माएं और हमें बताएं कि आपको उनका स्वाद कैसा लगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button