कल देश मनाएगा दिवंगत मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि !

बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दे की कल यानि 10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि है जिसको परिवार वाले और देश का हर एक प्रत्येक व्यक्ति मनाए।

समाजवादी पार्टी के दिगज्ज नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री  मुलायम सिंह यादव एक बहुत ही महान नेताओ में से एक गिने जाते है मुलायम सिंह की पुण्यतिथि 10 ओक्टुबर को मनाई जानी है। आपको बता दे की जबसे मैनपुरी की सीट मुयलम सिंह की खाली हुई तबसे लेकर अब तक उनकी बहु डिंपल यादव ने अपने ससुर की सीट संभाली है और साथ ही मैनपुरी में जीत भी हासिल की जो की उनके पति और समाजवादी के मुखिया अखिलेश ने अपनी पत्नी का खूब बखूबी साथ दिया। साथ ही जब मैनपुरी उपचुनाव हुआ तब बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दे की कल यानि 10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि है जिसको परिवार वाले और देश का हर एक प्रत्येक व्यक्ति मनाए।

Mulayam Singh Yadav Death Know the story of Mulayam Singh Yadav political  journey - Mulayam Singh Yadav Death: नहीं रहे मुलायम सिंह यादव, जानें  शिक्षक से 'नेताजी' बनने की पूरी कहानी | Jansatta

पार्टी के कई नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए जुटेंगे

समाजवादी पार्टी (सपा) मंगलवार को पूरे राज्य में अपने संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्य तिथि मनाने जा रही है। मुख्य कार्यक्रम इटावा जिले के उनके पैतृक गांव सैफई में उनकी ‘समाधि’ पर होगा। यादव परिवार के सदस्य और पार्टी के कई नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए जुटेंगे। मुलायम सिंह यादव, जिन्होंने तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया, का पिछले साल 10 अक्टूबर को 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

Mulayam Singh Yadav A Political Journey Of Samajwadi Party Leader Late  Mulayam Singh Yadav | Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह का राजनीतिक सफर,  जानें - कुश्ती के अखाड़े का महारथी कैसे बना

श्रद्धांजलि में होंगे ये लोग शामिल

मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और परिवार के अन्य सदस्य अपने नेता के सम्मान में सैफई में मुलायम की ‘समाधि’ पर एकत्र होंगे। पार्टी अन्य राज्यों और दिल्ली में अपने कार्यालयों में भी यह दिन मनाएगी। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, “पार्टी कार्यालयों में आयोजित कार्यक्रमों में श्रद्धांजलि समारोह होंगे और नेताजी के राजनीतिक आदर्शों, सिद्धांतों और विरासत पर चर्चा होगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button