त्वचा को कोमल बनाये रखने के लिए खाये लाल अंगूर,जानिए फायदे !

आज कल की धूप से परेशान महिलाएं अपने चेहरे की डलनेस को लेकर काफी परेशान रहती हैं। क्योंकि धूप की वजह से चेहरा न सिर्फ ऑयली नजर आता है बल्कि दाने जैसी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है

आज कल की धूप से परेशान महिलाएं अपने चेहरे की डलनेस को लेकर काफी परेशान रहती हैं। क्योंकि धूप की वजह से चेहरा न सिर्फ ऑयली नजर आता है बल्कि दाने जैसी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है इसलिए महिलाएं अपने चेहरे का खास ध्यान रखती हैं या अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं ।


लेकिन केवल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना ही काफी नहीं है, आपको अपनी डाइट में फ्रूट्स को भी शामिल कर सकती हैं जैसे- अंगूर, सेब आदि। बेहतर होगा कि आप अंगूर को अपने आहार में शामिल करें क्योंकि अंगूर एक ऐसा फल है जिसका सेवन सभी ने किया होगा। आपको बाजार में लाल, काले और हरे अंगूर आसानी से मिल जाएंगे।

क्या आप जानती हैं कि लाल अंगूर स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। साथ ही आपकी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होते है आप इसे कई तरह से अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं जैसे- जूस बनाकर, सलाद के तौर पर आदि। तो चलिए जानते हैं लाल अंगूर खाने से आपको क्या फायदे मिल सकते हैं।

लाल अंगूर के फायदे

  • चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार
  • डार्क सर्कल को दूर करें
  • लाल अंगूर का बनाये फेस मास्क
  • स्किन को कोमल बनाये
  • पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करे

वैसे तो आमतौर पर कोई भी फल नुकसान नहीं करता लाल अंगूर भी न तो सेहत के लिए नुकसान है न ही स्किन के लिए हानिकारक है फल हमेशा कही न कही फायदा ही देता है हमारी सेहत के साथ हमारी त्वचा को भी लेकिन फिर भी अगर आपको कोई भी स्किन संबंधित समस्या है या फिर कोई बीमारी है, तो आप पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें और उसके बाद ही अंगूर का इस्तेमाल करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button