Goal in 79 seconds: Messi ने दागा करियर का सबसे तेज गोल !

पूरे फुटबॉल जगत ने एक बार फिर लियोनेल मेसी के बाएं पैर का जादू देखा। अर्जेंटीना इस समय चीन के दौरे पर है। वहां उन्होंने एक दोस्ताना मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना किया।

पूरे फुटबॉल जगत ने एक बार फिर लियोनेल मेसी के बाएं पैर का जादू देखा। अर्जेंटीना इस समय चीन के दौरे पर है। वहां उन्होंने एक दोस्ताना मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना किया। स्वाभाविक रूप से उस मैच में मेसी के पैरों का जादू देखने लाखों प्रशंसक पहुंचे थे। और लियो ने उन्हें निराश नहीं किया। मैच के दो मिनट के भीतर मेसी ने बाएं पैर से एक बेहतरीन शॉट लगाया। उन्होंने अर्जेंटीना के लिए सबसे तेज गोल करने की मिसाल कायम की। दिन के अंत में मेसी ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराकर मैदान छोड़ दिया।

Lionel Messi scored a GREAT GOAL after 79 seconds and set a new personal  RECORD - Zyri

ब्रेक तक मेसी 1-0 से चल रहे थे आगे

लियोनेल मेसी की लोकप्रियता पहले ही पूरी दुनिया में चरम पर है। कतर में विश्व कप जीतने के बाद उन्हें लेकर दीवानगी दूसरे स्तर पर पहुंच गई है. वह दुनिया के किसी भी हिस्से में फुटबॉल खेलने जाते हैं, उन्हें लेकर भावनाओं का विस्फोट होता है। हाल ही में, चीन ने इस भावना को देखा है। अपने प्रिय नायक को देखने के लिए चीनी शहर बीजिंग टूट गया। गुरुवार को अजिद के खिलाफ मैच में दिग्गज स्टार ने अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया। इस दिन कप्तान ने मैच के 79 सेकेंड में शानदार गोल कर टीम को बढ़त दिला दी थी. ब्रेक तक मेसी 1-0 से आगे चल रहे थे। ब्रेक के बाद अर्जेंटीना एक और गोल करने में सफल रहा। नतीजतन, विश्व चैंपियन ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपनी जीत की लय को बरकरार रखा।

फुटबॉल करियर में मेसी का यह सबसे तेज गोल

लियोनेल स्कालोनी की टीम ने गुरुवार को बीजिंग में एक अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में 2-0 से जीत दर्ज की। दूसरा गोल हरमन पेजिया ने किया। अर्जेंटीना ने कतर विश्व कप का खिताब जीता। स्कालोनी के लड़कों ने उसके बाद तीन मैच खेले। 11 गोल करने के अलावा उन्होंने एक भी गोल नहीं खाया। अर्जेंटीना ने पनामा को 2-0 से हराया। मेसी की हैट्रिक से उन्होंने कुराकाओ को 7-0 से हराया। और इस दिन उन्हें अजिद के खिलाफ आसान जीत मिली। उल्लेखनीय है कि कतर विश्व कप के अंतिम 16 में अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।

DragonTV🚀䒕雅official on Twitter: "Lionel Messi delighted Argentina fans in  #Beijing when he scored the fastest goal of his international career in a  2-0 friendly win over Australia, netting after 79 seconds at

और इस दिन वे दूसरे मिनट में मेसी के सटीक गोल से आगे निकल गए। एक ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉलर ने अपने ही हाफ में गेंद पर नियंत्रण खो दिया। एंज़ो फर्नांडीस को गेंद मिली। मेसी ने उनके पास को पकड़कर बॉक्स के बाहर जगह बनाई और बाएं पैर से शॉट लगाकर शानदार गोल किया। पेशेवर फुटबॉल करियर में मेसी का यह सबसे तेज गोल है। जिसे करने में उन्होंने 1 मिनट 19 सेकेंड का समय लिया। 35 वर्षीय फॉरवर्ड ने राष्ट्रीय टीम के लिए लगातार सात मैचों में रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में उनके कुल लक्ष्यों की संख्या 103 थी। अर्जेंटीना ने मैच के 68वें मिनट में दूसरा गोल दागा। डि’पॉल ने बाईं ओर से मेस्सी का पास प्राप्त किया। वह बॉक्स में पार करता है। जिससे दूसरे हाफ में निकोलस ओटामेंडी की जगह आए डिफेंडर हरमन पेजिया ने हेडर से गोल किया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button