दिल्ली HC का आदेश, अब बिना अनुमति नहीं कर सकते बिग बी के चेहरे, नाम, या आवाज का इस्तेमाल !

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है। अभिनेता ने अपने नाम....

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है। अभिनेता ने अपने नाम, छवि, आवाज और व्यक्तित्व विशेषताओं की सुरक्षा के लिए बड़े पैमाने पर दुनिया के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में एक मुकदमा दायर किया है। अमिताभ बच्चन की अनुमति के बिना उनके नाम, छवि या आवाज का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज अभिनेता की याचिका पर सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया। अदालत ने फ़्लैग की गई सामग्री को हटाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को भी निर्देश दिया।

न्यायमूर्ति नवीन चावला ने शुक्रवार को कहा, “वादी को अपूरणीय क्षति और क्षति होने की संभावना है। कुछ गतिविधियों से उसकी बदनामी भी हो सकती है। उपरोक्त के मद्देनजर, एक पूर्व पक्षीय विज्ञापन अंतरिम आदेश पारित किया जाता है,”।

उन्होंने आगे कहा, “यह गंभीरता से विवादित नहीं हो सकता है कि बच्चन एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व हैं और विभिन्न विज्ञापनों में भी उनका प्रतिनिधित्व किया जाता है। वादी प्रतिवादियों द्वारा अपने स्वयं के सामान और सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए अपनी सेलिब्रिटी स्थिति का उपयोग करने से व्यथित है। वादी पर विचार करने के बाद, मेरा मत है कि प्रथम दृष्टया मामला बनता है और सुविधा का संतुलन भी उसके पक्ष में है।

अमिताभ बच्चन के वकील हरीश साल्वे ने आग्रह किया, “जो चल रहा है, मैं बस उसका आभास दे रहा हूं। कोई टी-शर्ट बना रहा है और उन पर अपना चेहरा लगाने लगा है। कोई अपना पोस्टर बेच रहा है। किसी ने डोमेन नाम पंजीकृत कर लिया है, amitabhbachchan.com। इसलिए हम आए हैं।”

अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का सबसे बड़ा हीरो माना जाता है। उनकी सबसे उल्लेखनीय फिल्मों में क्राइम ड्रामा अग्निपथ (1990); ब्लैक (2005), ड्रामा पा (2009); कॉमेडी पीकू (2015), और अपराध फिल्म बदला (2019)। 1980 के दशक के मध्य में राजनीति में एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, बच्चन ने 2000-06 में टेलीविज़न गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के मेजबान के रूप में प्रशंसकों की एक नई पीढ़ी प्राप्त की।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button