” दोनों देशों को एक-दूसरे को कमजोर करने के बजाय एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए ” : चीनी विदेश मंत्री

वांग ने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों को जल्द से जल्द स्थिर और स्वस्थ विकास के रास्ते पर लाने के लिए दोनों पक्षों को मुलाकात करनी चाहिए

बीजिंग : चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा है कि चीन और भारत ( Ind vs china ) के साझा हित उनके मतभेदों से कहीं आगे जाते हैं। साथ ही कहा कि दोनों देशों को सीमा पर अपने मतभेदों को सुलझाना चाहिए। बातचीत व परामर्श के माध्यम से विवाद को हल करने का प्रयास करना चाहिए।

कमजोर करने के बजाय एक-दूसरे का समर्थन

वांग ने बुधवार को बीजिंग चीन में भारत के राजदूत प्रदीप कुमार रावत के साथ अपनी पहली मुलाकात की। जिसमे उन्होंने कहा कि दोनों देशों को एक-दूसरे को कमजोर करने के बजाय एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए। साथ ही संदेह के बजाय विश्वास का निर्माण करना चाहिए।

बचाव करने के बजाय सहयोग को मजबूत करना चाहिए

वांग ने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों को जल्द से जल्द स्थिर और स्वस्थ विकास के रास्ते पर लाने के लिए दोनों पक्षों को मुलाकात करनी चाहिए। साथ ही कहा “चीन और भारत के साझा हित उनके मतभेदों से कहीं आगे जाते हैं।

दोनों पक्षों को एक-दूसरे को कमजोर करने के बजाय एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए। एक-दूसरे का बचाव करने के बजाय सहयोग को मजबूत करना चाहिए। ” संदेह के बजाय आपसी विश्वास होना चाहिए। जिसको बढ़ाया जा सकता है, “वांग को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button