Manipur: नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, जेडीयू के 5 विधायक भाजपा में हुए शामिल !

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता यूनाइटेड दल (JDU) को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, मणिपुर में JDU के 5 विधायक पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता यूनाइटेड दल (JDU) को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, मणिपुर में JDU के 5 विधायक पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इस खबर ने सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। बता दें कि इसी साल JDU ने मणिपुर में हुए चुनाव में 38 में से 6 सीटें जीती थी।

छह में से पांच विधायक हुए भाजपा में शामिल !

मणिपुर विधानसभा के सचिव के मेघजीत सिंह ने कहा कि JDU के पांच विधायकों के भाजपा में विलय को स्वीकार कर लिया गया है। संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत इसे स्वीकार किया गया है। JDU के लिए यह एक बड़ा झटका इसलिए भी है क्योंकि इस साल हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 38 में से 6 सीटें जीती थीं। लेकिन अब उन 6 विधायकों में से सिर्फ 1 ही JDU के पास रह गया है और बाकी बचे 5 विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Related Articles

Bihar Politics all is not well in nda bjp slams jdu about Agneepath Scheme  | बिहार एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं! जेडीयू को लेकर बीजेपी ने कही ये बड़ी बात  | Hindi

इन विधायकों ने बदली पार्टी !

भाजपा ने नीतीश को बताया ‘लंगड़ा मुख्यमंत्री’ !

इस सब के बीच भाजपा ने नीतीश कुमार के 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के पीएम कैंडिडट बनने की अटकलों पर चुटकी की है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने उन्हें ‘लंगड़ा मुख्यमंत्री’ बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार बिहार के साथ-साथ दूसरे राज्यों में अपनी पार्टी को कमजोर होते हुए देख रहे हैं, लेकिन वह प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते हैं।
अमित मालवीय ने लोकतांत्रिक संस्थानों पर राहुल गांधी का क्रॉप किया हुआ  वीडियो किया ट्वीट
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button